एडवांस्ड सर्च

MP: बीजेपी विधायक प्रह्लाद लोधी को बड़ी राहत, सदस्यता बहाल

मध्य प्रदेश में बीजेपी के लिए सोमवार को राहत की बड़ी खबर आई. बीजेपी विधायक प्रह्लाद लोधी की सदस्यता को सोमवार शाम फिर से बहाल कर दिया गया. विधानसभा अध्यक्ष नर्मदा प्रजापति ने सोमवार शाम प्रह्लाद लोधी की सदस्यता को बहाल करने की घोषणा की.

Advertisement
aajtak.in
रवीश पाल सिंह भोपाल, 10 December 2019
MP: बीजेपी विधायक प्रह्लाद लोधी को बड़ी राहत, सदस्यता बहाल बीजेपी विधायक प्रह्लाद लोधी (Photo- Aajtak)

  • बीजेपी विधायक प्रह्लाद लोधी की सदस्यता बहाल
  • 17 दिसंबर से शुरू होने वाले सत्र में ले सकेंगे भाग

मध्य प्रदेश में बीजेपी के लिए सोमवार को राहत की बड़ी खबर आई. बीजेपी विधायक प्रह्लाद लोधी की सदस्यता को सोमवार शाम फिर से बहाल कर दिया गया. विधानसभा अध्यक्ष नर्मदा प्रजापति ने सोमवार शाम प्रह्लाद लोधी की सदस्यता को बहाल करने की घोषणा की. अब 17 दिसंबर से शुरू होने वाले सत्र में प्रह्लाद लोधी बतौर विधायक भाग ले सकेंगे.

बता दें कि पिछले महीने 2 नवंबर को विधानसभा अध्यक्ष ने प्रह्लाद लोधी की सदस्यता को रद्द किया था और विधानसभा में एक सीट को रिक्त घोषित कर दिया था. प्रहलाद लोधी मध्य प्रदेश की पवई विधानसभा सीट से बीजेपी के विधायक हैं. विधायक प्रह्लाद लोधी पर रेत माफिया के साथ तहसीलदार पर हमला करने का आरोप था, जिसमें भोपाल की विशेष कोर्ट ने लोधी को 2 साल की सजा सुनाई थी.

फैसले को हाई कोर्ट में चुनौती

सजा का ऐलान होने के बाद विधानसभा अध्यक्ष ने लोधी की सदस्यता को रद्द कर दिया था . हालांकि, प्रहलाद लोधी ने फैसले को हाई कोर्ट में चुनौती दी थी, जहां हाई कोर्ट ने विशेष कोर्ट के फैसले पर रोक लगा दी थी. इसके बाद कमलनाथ सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में हाई कोर्ट के फैसले को चुनौती दी थी, लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने कमलनाथ सरकार को झटका देते हुए 6 दिसंबर को राज्य सरकार की याचिका को खारिज कर दिया था.  

अब सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद सोमवार शाम को विधानसभा अध्यक्ष एनपी प्रजापति ने बीजेपी विधायक प्रह्लाद लोधी की सदस्यता को बहाल कर दिया. इसके साथ ही सदन में बीजेपी विधायकों की संख्या बढ़कर एक बार फिर से 108 विधायकों की हो गई है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay