एडवांस्ड सर्च

मध्यप्रदेश में कोरोना विस्फोट, एक दिन में सामने आए 500 से ज्यादा पॉजिटिव केस

राज्य में पिछले 24 घंटों में इस बीमारी से 6 और लोगों की मौत हुई है. इसके साथ ही मध्यप्रदेश में मृतकों की संख्या बढ़कर 644 हो गई है. पिछले 24 घंटों के दौरान मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस से 3 मौत इंदौर में हुई, 2 मौत भोपाल में और 1 मौत राजगढ़ में हुई है.

Advertisement
aajtak.in
रवीश पाल सिंह भोपाल, 12 July 2020
मध्यप्रदेश में कोरोना विस्फोट, एक दिन में सामने आए 500 से ज्यादा पॉजिटिव केस कोरोना वायरस की टेस्टिंग (फाइल फोटो-PTI)

  • कोरोना के कुल मामले बढ़कर 17,201 हो गए
  • पिछले 24 घंटों में इस बीमारी से 6 लोगों की मौत

मध्यप्रदेश में लॉकडाउन खत्म होने के बाद पहली बार एक ही दिन में कोरोना के 500 से ज्यादा मामले सामने आने के बाद हड़कंप मच गया है. शनिवार रात जारी मेडिकल बुलेटिन के मुताबिक मध्यप्रदेश में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस के 544 नए मामले सामने आए. इसके साथ ही मध्यप्रदेश में कोरोना के कुल मामले बढ़कर 17,201 हो गए हैं.

वहीं राज्य में पिछले 24 घंटों में इस बीमारी से 6 और लोगों की मौत हुई है. इसके साथ ही मध्यप्रदेश में मृतकों की संख्या बढ़कर 644 हो गई है. पिछले 24 घंटों के दौरान मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस से 3 मौत इंदौर में हुई, 2 मौत भोपाल में और 1 मौत राजगढ़ में हुई है. वहीं अब तक मध्यप्रदेश में 12,679 लोग कोरोना को हराकर स्वस्थ हो चुके हैं और अपने घर जा चुके हैं.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

फिलहाल मध्यप्रदेश में एक्टिव कोरोना केस की संख्या 3,878 है. आपको बता दें कि करीब महीने भर से मध्यप्रदेश में कोरोना के रोजाना औसतन 100 से 300 तक पॉजिटिव केस सामने आ रहे हैं. वहीं जुलाई में भी रोजाना करीब 300 तक मामले सामने आ रहे हैं लेकिन अनलॉक होने के बाद पहली बार नए पाए गए पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 500 के पार पहुंचा है.

राज्य में कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए शिवराज सरकार ने हर रविवार को पूरे मध्यप्रदेश में लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया है. इसके अलावा राजधानी भोपाल के इब्राहिमपुरा में तो 12 से 19 जुलाई तक 7 दिनों का लॉकडाउन लगा दिया गया है.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें...

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay