एडवांस्ड सर्च

अजब MP की गजब कहानी, भैंस को अगवा कर मालिक से मांगी लाखों की फिरौती

उज्जैन की रहने वाली अंगूरबाला हाड़ा को देर रात किसी ने फोन किया और बताया कि उसकी भैंस का अपहरण कर लिया गया है और इस बार उन्हें पहले के मुकाबले बड़ी रकम देनी होगी. बता दें कि हाड़ा डेयरी फॉर्म की मालकिन हैं और उनके पास मुर्राह नस्ल की कई भैंस हैं.

Advertisement
aajtak.inउज्जैन, 30 July 2019
अजब  MP की गजब कहानी, भैंस को अगवा कर मालिक से मांगी लाखों की फिरौती उज्जैन में दूसरी बार भैंस को अगवा किया

मध्य प्रदेश के उज्जैन में अपहरण की एक ऐसी वारदात हुई है जिसे जानकर आप चौंक जाएंगे. यहां किसी इंसान का नहीं बल्कि एक भैंस का अपहरण किया गया है और वो भी पहली बार नहीं दूसरी बार. अपहर्ताओं ने भैंस की मालकिन से भैंस देने के बदले में पहले के मुकाबले ज्यादा रकम की मांग रख दी.

दरअसल उज्जैन की रहने वाली अंगूरबाला हाड़ा को देर रात किसी ने फोन किया और बताया कि उसकी भैंस का अपहरण कर लिया गया है और इस बार उन्हें पहले के मुकाबले बड़ी राशि देनी होगी. बता दें कि हाड़ा डेयरी फॉर्म की मालकिन हैं और उनके पास मुर्राह नस्ल की कई भैंस हैं. इस नस्ल के एक भैंस की कीमत डेड़ लाख से लेकर 2 लाख रुपये तक होती है.

अंगूरबाला ने बताया कि इससे पहले भी बदमाशों ने उनकी भैसों को अगवा कर लिया था और पैसों की मांग की थी. इससे पहले कि वो इस मामले में पुलिस की मदद लेतीं, बदमाशों ने उन्हें भैंस लौटाने के लिए एक पड़ोसी को मध्यस्थ बनाते हुए डील करने का ऑफर दिया था और कहा कि वो पैसे देकर अपनी भैंस को फिर से हासिल कर सकती हैं.

अंगूरबाला के मुताबिक उन्होंने बदमाशों की बात मान ली और एक लाख 35 हजार रुपये देने के बाद अगले दिन करदी नाका से अपनी भैंस को बरामद कर लिया. करीब एक वर्ष बाद इस साल भी 28 जून को उन्होंने देखा कि डेयरी फॉर्म से 4 भैंस फिर गायब हैं. बीते साल भैंसों के अगवा होने के बाद जो सीसीटीवी कैमरा लगवाया था, उसमें कुछ लोग भैंस को ले जाते भी नजर आ रहे हैं.

हाड़ा ने जब अपने पुराने सूत्रों से इसका पता लगाया तो मालूम हुआ कि उन्हीं बदमाशों ने इस बार भी उनकी भैंस का अपहरण कर लिया है. इस बार हाड़ा बदमाशों की बातों में नहीं आईं और सीधे पुलिस स्टेशन पहुंचकर भैंसों के अपहरण की शिकायत दर्ज करा दी.

पुलिस ने इस मामले को लेकर कहा कि यह कोई पहला वाकया नहीं है जब मवेशियों की चोरी कर उनके बदले पैसे मांगा गया हो. लेकिन आमतौर पर दोनों पक्ष इसमें समझौता कर लेते हैं जिसकी वजह से शिकायत दर्ज नहीं हो पाती है. इस मामले को लेकर शाजापुर के एसपी पंकज श्रीवास्तव ने कहा कि कोतवाली पुलिस ने शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है और जांच की जा रही है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay