एडवांस्ड सर्च

370 पर भावुक हुए शिवराज, बोले- PM नरेंद्र मोदी और अमित शाह की पूजा करता हूं

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता शिवराज सिंह चौहान कश्मीर से धारा 370 हटाने से बहुत खुश हैं. उन्होंने कहा है कि वह पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह की पूजा करते हैं. 

Advertisement
aajtak.in
रवीश पाल सिंह भोपाल, 12 August 2019
370 पर भावुक हुए शिवराज, बोले- PM नरेंद्र मोदी और अमित शाह की पूजा करता हूं भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवराज सिंह चौहान (फाइल फोटोः PTI)

  • भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ने राहुल गांधी की भी की तारीफ
  • नेहरू को लेकर बयान पर कायम हैं शिवराज सिंह चौहान
  • कहाः कश्मीर पर नेहरू की गलती अब मोदी सरकार ने सुधारी

कांग्रेस पर अक्सर हमलावर रहने वाले मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सोमवार को अलग अंदाज में नजर आए. शिवराज ने जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने पर कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह की पूजा करते हैं. उन्होंने लगे हाथ कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की तारीफ भी की.

चार दिन के बाद भोपाल लौटे पूर्व मुख्यमंत्री सोमवार को पत्रकारों से बात कर रहे थे. जब वह सोनिया गांधी को फिर से कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष बनाए जाने पर प्रतिक्रिया व्यक्त कर रहे थे, इस दौरान उन्होंने राहुल गांधी की तारीफ की.

इस मुद्दे पर राहुल गांधी के द्वारा लिए गए स्टैंड की तारीफ करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं राहुल गांधी जी का इस बात पर सम्मान करता हूं कि उन्होंने काफी पहले कहा था कि गैर गांधी लाओ. उन्होंने कहा कि कांग्रेस अब जाएगी कहां, फिर से सोनिया गांधी जी को अंतरिम अध्यक्ष बना दिया.  

नेहरू पर दिए बयान पर कायम शिवराज

चौहान उड़ीसा में देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू को लेकर दिए गए बयान पर अभी भी कायम हैं. उन्होंने कहा कि जवाहरलाल नेहरू को लेकर जो कुछ भी कहा, वह गलत नहीं था. शिवराज ने कहा कि देश के सभी महापुरुषों का सम्मान करता हूं, लेकिन मेरे लिए राष्ट्र सर्वोपरि है. राष्ट्र के साथ जो अपराध करता है, वह सबसे बड़ा अपराधी है. जो कहा था वह तथ्यों के आधार पर कहा था, कांग्रेस के लोग इस बात का जवाब दें.

चौहान ने कहा कि बाकी राज्यों की तरह कश्मीर भी भारत का अंग था, पर उनको शेख अब्दुल्ला से इतना प्रेम क्यों था? शेख अब्दुल्ला ने विशेष राज्य की मांग की थी. डॉक्टर आंबेडकर ने मना किया, लेकिन नेहरू जी ने बात नहीं सुनी. शेख अब्दुल्ला से विशेष प्रेम के कारण कश्मीर में धारा 370 लागू की गई, इसलिए मैं मानता हूं कि धारा 370 लागू करना अपराध था.

उन्होंने कहा कि घाटी खून से रंगती रही. शेख अब्दुल्ला का परिवार फलता फूलता रहा. कश्मीर को मुख्य धारा से अलग किया गया. भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष यहीं नहीं रुके. उन्होंने कहा कि एक और अपराध किया पंडितजी ने, जब भारतीय फौज पाकिस्तानियों को लाहौर में खदेड़ रही थी तो युद्ध विराम कर दिया गया.

आंतरिक मामले को अंतरराष्ट्रीय मामला बना दिया गया. एक तिहाई कश्मीर का हिस्सा आज अगर हमारा नहीं है तो पंडितजी की गलती के कारण. नेहरू जी की गलती सुधारी गई है. अब मैं प्रधानमंत्री मोदी और अमित शाह की पूजा करता हूं.

पी. चिदम्बरम पर हमला

पी चिदंबरम के कश्मीर पर दिए बयान पर शिवराज सिंह चौहान ने पलटवार करते हुए कहा कि मुझे चिदंबरम पर तरस आता है क्योंकि यह सिर्फ हिंदू मुस्लिम करते हैं. कांग्रेस की संकीर्ण मानसिकता है जो हिन्दू मुस्लिम में देश को बांटती है. कांग्रेस में नई कोपल तब तक नहीं फूटेगी, जब तक नेताओं को लोकतांत्रिक तरीके से नहीं चुना जाएगा. पी.चिदंबरम जैसे लोग कांग्रेस को और डुबोएंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay