एडवांस्ड सर्च

झारखंड में Lockdown 4.0 में खुलेंगे रिटेल आउटलेट, शर्तें लागू

झारखंड में लॉकडाउन 4 में राज्य के अंदर कई चीजों पर रियायत दी गई है. कंटेनमेंट जोन के बाहर इंडस्ट्रियल एरिया में औद्योगिक गतिविधियों की छूट दी गई है.

Advertisement
aajtak.in
सत्यजीत कुमार रांची, 18 May 2020
झारखंड में Lockdown 4.0 में खुलेंगे रिटेल आउटलेट, शर्तें लागू झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार ने भी लॉकडाउन चार के लिए दिशानिर्देश जारी किए (फाइल फोटो-PTI)

  • लॉकडाउन चार के लिए दिशानिर्देश जारी
  • कंटेनमेंट जोन के बाहर मिली है रियायत

झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार ने भी लॉकडाउन चार के लिए दिशानिर्देश जारी कर दिए हैं. राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने शीर्ष अफसरों के साथ हुई बैठक के बाद रियायतों को लेकर गाइडलाइन जारी की है.

जानें क्या क्या क्या खुलेगा

बैठक में लिए गए फैसले के मुताबिक झारखंड में लॉकडाउन 4 में राज्य के अंदर कई चीजों पर रियायत दी गई है. कंटेनमेंट जोन के बाहर इंडस्ट्रियल एरिया में औद्योगिक गतिविधियों की छूट दी गई है. साथ ही निर्माण कार्य, गोदाम, हार्डवेयर, निर्माण कार्य से जुड़े दुकान, किताब दुकान, स्टेशनरी की दुकान और टेलीकॉम कंपनियों से जुड़े रिटेल आउटलेट खुल सकेंगे.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

झारखंड सरकार की गाइडलाइंस के मुताबिक मोबाइल, घड़ी, इलेक्ट्रॉनिक सामान मसलन टीवी, और आईटी से संबंधित सर्विस सेंटर खुले रहेंगे. इसमें कंप्यूटर और इलेक्ट्रॉनिक कंज्यूमर से जुड़े प्रोडक्ट जैसे फ्रिज, एसी, कूलर शामिल हैं. ये सभी दुकानें पूरे राज्य के ऐसे इलाके में खुलेंगी जो नगर निगम क्षेत्र से बाहर होंगी.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें...

इसके अलावा निजी कार्यालय, ई-कॉमर्स (गैर जरूरी औऱ जरूरी), शराब की दुकानें भी खुलेंगी. राज्य के अंदर और राज्य के बाहर जाने के लिए किराये पर गाड़ी ली जा सकती है. इसके अलावा पहले से जारी सारी रियायतें वैसी ही रहेंगी.

दूरी रखें पर दिलों को जोड़े रखें

दिशानिर्देश जारी करने के बाद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने राज्य के लोगों से अनुरोध किया है कि सरकारी निर्देशों का कड़ाई से पालन करें. हेमंत सोरेन ने ट्वीट किया, आप सभी से आग्रह है कि सरकारी निर्देशों का कड़ाई से पालन करें. पुनः दोहराना चाहूंगा कि- आपस में दूरी रखें पर दिलों को जोड़े रखें.

देश-दुनिया के किस हिस्से में कितना है कोरोना का कहर? यहां क्लिक कर देखें

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay