एडवांस्ड सर्च

झारखंड में कांग्रेस-JMM को बड़ा झटका, बीजेपी में शामिल हुए 6 विधायक

झारखंड में कांग्रेस समेत विपक्षी पार्टियों के 6 विधायकों ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का दामन थाम लिया. इस मौके पर मुख्यमंत्री रघुबर दास मौजूद रहे.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in 23 October 2019
झारखंड में कांग्रेस-JMM को बड़ा झटका, बीजेपी में शामिल हुए 6 विधायक बीजेपी में शामिल कांग्रेस/JMM विधायक (तस्वीर-ANI)

  • झारखंड में कांग्रेस-JMM के 6  MLA बीजेपी में शामिल
  • भानु प्रताप शाही की मौजूदगी में ली पार्टी की सदस्यता
  • मुख्यमंत्री रघुबर दास भी इस मौके पर रहे मौजूद

झारखंड में कांग्रेस समेत विपक्षी पार्टियों के 6 विधायकों ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का दामन थाम लिया. झारखंड मुक्ति मोर्चा के विधायक कुणाल सारंगी, जेपी भाई पटेल, चमरा लिंडा, कांग्रेस के विधायक सुखदेव भगत और मनोज यादव, नव जवान संघर्ष मोर्चा के विधायक भानु प्रताप शाही ने बुधवार को बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की. इस मौके पर मुख्यमंत्री रघुबर दास मौजूद रहे.

बीजेपी में शामिल होने वाले विधायकों को संबोधित करते हुए नंद किशोर यादव ने कहा कि रघुबर दास के नेतृत्व में राज्य की सरकार आम जनता के लिए काम कर रही है. बीजेपी परिवार में शामिल होने वाले सभी लोगों का धन्यवाद. उन्होंने कहा कि जिस झारखंड प्रदेश में हम लोग बैठे हैं उसे पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने बनाया था. अब नरेंद्र मोदी इस इस प्रदेश को संवार रहे हैं . नंद  किशोर ने कहा कि भाजपा परिवार के साथ शामिल होकर, आप हमारे परिवार का हिस्सा बनेंगे, हमारे सुख-दुख के साथी बनेंगे.

विकसित हो रहा झारखंड

इस दौरान बीजेपी सांसद जयंत सिन्हा ने कहा कि जो काम 60 साल में नहीं हुआ, वो देश में प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी  और प्रदेश में मुख्यमंत्री  रघुवर दास ने 60 महीनों में कर दिखाया. राष्ट्रवादी सोच, विकास और सुशासन आज एक मुख्यधारा बन गया है . यही वजह है कि कई जनप्रतिनिधि भाजपा में शामिल हो रहे हैं. बीते पांच वर्ष में मुख्यमंत्री  रघुवर दास के नेतृत्व में राज्य में विकास कार्य हुए हैं.

बीजेपी में शामिल होने के बाद विधायक डीके पांडेय ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी में आज शामिल होकर गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी राष्ट्र की सुरक्षा के लिए संकल्पित हैं . वह लगातार देश की विकास के लिए काम कर रहे हैं. प्रदेश में मुख्यमंत्री रघुवर दास जी भी जनता के विकास के लिए प्रतिबद्ध हैं.

राष्ट्रवाद पर चलने का प्रयास

वहीं सुखदेव भगत ने कहा कि वि​कास और राष्ट्रवाद, दूध में शक्कर की तरह है और हम इसकी मिठास को बढ़ाने के लिये भाजपा में शामिल हुए हैं. मैं निष्ठापूर्वक पार्टी के विश्वास पर खरा उतरूं और विकास और राष्ट्रवाद पर चलूं, ऐसा मेरा प्रयास रहेगा.

इस मौके पर मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि भाजपा के राष्ट्रवाद व विकास से प्रभावित होकर प्रदेश के विकास के लिए, गरीबी को समाप्त करने के लिए, आगे ले जाने के लिए विभिन्न दलों के नेता व अधिकारी शामिल हुए हैं. ये लोग पार्टी में प्रदेश के विकास व राष्ट्र की सेवा के लिए आए हैं.

परिवारवाद की राजनीति के विरुद्ध

रघुवर दास ने कहा कि  जवान संघर्ष मोर्चा के अध्यक्ष भानु प्रताप जी ने पार्टी का विलय किया है. यह सूबे के लिए सुखद संदेश है. 2014 और 2019 का संदेश यह है कि देश-प्रदेश की जनता ने जातिवाद, वंशवाद व परिवारवाद की राजनीति को नकार कर विकास के प्रति जनादेश देने का काम किया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay