एडवांस्ड सर्च

कोरोनाः रांची की मस्जिद में ठहरे थे चीनी समेत 11 विदेशी, पुलिस ने भेजा क्वारनटीन

रांची के बुंडू में पुलिस ने चीनी नागरिक समेत 11 विदेशी नागरिकों को क्वारनटीन के लिए भेज दिया है. यह वाकया मंगलवार का है. जानकारी के अनुसार बुंडू के डीएसपी को सूचना मिली थी कि चीन और अन्य देश के कुछ मौलवी तमाड़ के रणगांव के पास एक मस्जिद में रुके हैं.

Advertisement
aajtak.in
सत्यजीत कुमार रांची, 25 March 2020
कोरोनाः रांची की मस्जिद में ठहरे थे चीनी समेत 11 विदेशी, पुलिस ने भेजा क्वारनटीन सभी के पासपोर्ट और वीजा जब्त कर क्वारनटीन के लिए भेजा गया

  • तमाड़ इलाके के रणगांव की मस्जिद में रुके थे विदेशी
  • चीन, कजाकिस्तान और किर्गिस्तान के निवासी हैं मौलवी

कोरोना वायरस को लेकर एक तरफ जहां हालात बिगड़ रहे हैं. राज्यों की सरकारों ने अपनी सीमाएं सील कर दी हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में 21 दिन के लॉकडाउन की घोषणा कर दी है, वहीं देश के कुछ हिस्से ऐसे भी हैं, जहां पहुंचकर विदेशी नागरिक बगैर क्वारनटीन के आबादी के बीच रह रहे हैं.

ऐसा ही एक मामला सामने आया है झारखंड में. रांची के बुंडू में पुलिस ने चीनी नागरिक समेत 11 विदेशी नागरिकों को क्वारंटीन के लिए भेज दिया है. यह वाकया मंगलवार का है. जानकारी के अनुसार बुंडू के डीएसपी को सूचना मिली थी कि चीन और अन्य देश के कुछ मौलवी तमाड़ के रणगांव के पास एक मस्जिद में रुके हैं.

यह भी पढ़ें- PM ने बताया, कोरोना से लड़ने के लिए क्या है स्वास्थ्य व्यवस्था की तैयारी

सूचना मिलने के बाद सक्रिय हुए डीएसपी बुंडू ने तमाड़ पुलिस से शिकायत के सत्यापन को कहा. सत्यापन करने गांव पहुंची पुलिस के साथ बीडीओ भी थे. शिकायत सही पाई गई. गांव की मस्जिद में 11 विदेशी मुस्लिम थे. पुलिस ने जांच पड़ताल के बाद सभी को रेस्क्यू करते हुए क्वारनटीन के लिए मुसाबनी स्थित कांस्टेबल ट्रेनिंग स्कूल भेज दिया.

यह भी पढ़ें- घबराएं नहीं, जानें 21 दिनों के लॉकडाउन में क्या खुलेगा, क्या बंद रहेगा

डीएसपी बुंडू अजय कुमार ने बताया कि सभी के कागजात की जांच की जा रही है. उन्होंने बताया की सभी 11 विदेशी नागरिकों का पासपोर्ट और वीजा जब्त कर लिया गया है. इन्हें क्वारनटीन के लिए भेज कर तहकीकात की जा रही है. गौरतलब है कि झारखंड सरकार ने भी प्रदेश की अन्य राज्यों के साथ लगने वाली सीमाएं पहले ही सील कर दी थीं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay