एडवांस्ड सर्च

झारखंड: चतरा में एक नक्सली ढेर, हथियार बरामद

Jharkhand में सुरक्षा बलों द्वारा नक्सलियों के सफाए का अभियान जारी है. चतरा में वशिष्ठ नगर के बेरियो नाला जंगल इलाके में सुरक्षाबलों ने झारखंड पुलिस के साथ मिलकर एक कुख्यात नक्सली को ढेर कर दिया. जानकारी के मुताबिक जवानों ने नक्सली के शव के पास से एक इनसास राइफल भी बरामद किया है.

Advertisement
aajtak.in [Edited By: अजीत तिवारी]नई दिल्ली, 04 January 2019
झारखंड: चतरा में एक नक्सली ढेर, हथियार बरामद प्रतीकात्मक तस्वीर

झारखंड में सुरक्षा बलों द्वारा नक्सलियों के सफाए का अभियान जारी है. चतरा में वशिष्ठ नगर के बेरियो नाला जंगल इलाके में सुरक्षाबलों ने झारखंड पुलिस के साथ मिलकर एक कुख्यात नक्सली को ढेर कर दिया. जानकारी के मुताबिक जवानों ने नक्सली के शव के पास से एक इनसास राइफल भी बरामद किया है.

शुक्रवार सुबह कोबरा 203, सीआरपीएफ बीएन 190 और झारखंड पुलिस द्वारा चलाए गए संयुक्त स्पेशल ऑपरेशन के तहत यह कामयाबी हासिल हुई है. सुबह करीब 7 बजे हुई इस मुठभेड़ में यह नक्सली मारा गया. बता दें कि नक्सलियों के खिलाफ सुरक्षाबलों ने मुस्तैदी बढ़ा दी है और एक के बाद एक नक्सली कैंप व कमांडरों का खात्मा कर रहे हैं.

गौर हो कि आंतरिक सुरक्षा के लिए बड़ा खतरा बन चुके नक्सलियों के बीता साल अच्छा नहीं रहा. 30 सितंबर, 2018 तक उपलब्ध आंकड़ों के मुताबिक बीते साल 177 नक्सली मारे गए, जबकि 1274 गिरफ्तार हुए हैं. वहीं, करीब 400 नक्सलियों ने आत्मसमर्पण भी किया है. छत्तीसगढ़ में कुछ नक्सली हमले जरूर हुए, लेकिन उनके खिलाफ सुरक्षा बलों को कामयाबी भी मिली.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay