एडवांस्ड सर्च

उमर अब्दुल्ला के घर पर जहरीला सांप मिलने से मची भगदड़

नेशनल कॉन्फ्रेंस (NC) के उपाध्यक्ष और जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला के आवास के पास जहरीला सांप घुस गया. जहरीले सांप को देख सुरक्षाकर्मियों के बीच हड़बड़ी मच गई.

Advertisement
aajtak.in [Edited by: मलाइका इमाम]नई दिल्ली, 11 May 2019
उमर अब्दुल्ला के घर पर जहरीला सांप मिलने से मची भगदड़ जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला

नेशनल कॉन्फ्रेंस (NC) के उपाध्यक्ष और जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला के आवास के पास जहरीला सांप घुस गया. जहरीले सांप को देख सुरक्षाकर्मियों में दहशत फैल गई. सांप को पकड़ने के लिए वन्य जीव विभाग (wild life dept) की टीम को बुलाया गया और घंटों मशक्कत के बाद सांप को पकड़ा गया.

पहले सुरक्षाकर्मियों ने ही जहरीले सांप को पकड़ने की कोशिश की थी. हालांकि, सांप के तेजी से भागने और झाड़ियों में छिपने के कारण उसे पकड़ा नहीं जा सका, जिसके बाद वाइल्ड लाइफ की टीम को बुलाया गया.

उमर अब्दुल्ला, नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला के बेटे हैं. वे सियासी गलियारों में अपने राजनीतिक बयान के लिए चर्चा में रहते हैं. बता दें कि उमर अब्दुल्ल अभी एनसी के उपाध्यक्ष हैं और जम्मू-कश्मीर के सबसे युवा मुख्यमंत्री रह चुके हैं. अभी हाल ही में उन्होंने कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा के सिख दंगों पर 'हुआ तो हुआ' टिप्पणी के बाद पर पीएम नरेंद्र मोदी के आए बयान पर हमला बोला. इससे पहले भाजपा में शामिल हुए गौतम गंभीर के ट्वीट भी तीखा पलटवार करते हुए नसीहत तक दे डाली थी.

बता दें उमर अब्दुल्ला ने अनुच्छेद 370 हटाने को लेकर अलग प्रधानमंत्री तक लाने की बात कही थी. बीजेपी नेताओं द्वारा अनुच्छेद 370 खत्म करने के बयान पर अब्दुल्ला ने कहा था कि यह कोई आम चुनाव नहीं है, आज जम्मू-कश्मीर की पहचान खत्म करने की कोशिश हो रही है. उन्होंने कहा कि हम शर्तों के साथ भारत के साथ आए तो हम कोई यूपी और बिहार नहीं है. हमारा संविधान अलग होगा, हमारे धंधे अलग होंगे, साथ ही अलग प्रधानमंत्री की भी मांग हुई थी, जिसे हम वापस लेकर आएंगे. इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हैदराबाद की चुनावी रैली में उमर अब्दुल्ला पर कश्मीर के लिए अलग प्रधानमंत्री की वकालत वाले बयान पर पलटवार किया. मामला यही नहीं थमा, बल्कि पीएम मोदी के पलटवार पर उमर ने भी ट्वीट कर निशाना साधा था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay