एडवांस्ड सर्च

कश्मीर के अवंतिपुरा में आतंकियों से मुठभेड़, हिज्बुल के 2 आतंकी ढेर

कार्रवाई में 2 आतंकी मारे गए. मरने वाले आतंकियों का ताल्लुक हिज्बुल मुजाहिदीन से बताया जा रहा है. उनसे 1 एके-47 और 1 एसएलआर बरामद की गई है.

Advertisement
aajtak.in
शुजा उल हक / अशरफ वानी 26 March 2017
कश्मीर के अवंतिपुरा में आतंकियों से मुठभेड़, हिज्बुल के 2 आतंकी ढेर अवंतिपुरा इलाके में 2 हिज्बुल आतंकी ढेर

कश्मीर वादी में गर्मियों की आने के साथ ही आतंकियों की सरगर्मी तेज हो गई है. रविवार को दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा जिले में एक मुठभेड़ में दो आतंकी मारे गए.

ऐसे हुई मुठभेड़
एनकाउंटर अवंतिपुरा इलाके के पदगामपुरा गांव में हुआ. खुफिया जानकारी मिलने के बाद सेना और पुलिस ने आतंकियों को पकड़ने के लिए नाकेबंदी कर रखी थी. तीन आतंकी एक निजी कार में आए. सुरक्षा बलों ने उन्हें रुकन के लिए कहा. लेकिन दूसरी ओर से फायरिंग शुरू हो गई. जवाबी कार्रवाई में 2 आतंकी मारे गए. मरने वाले आतंकियों का ताल्लुक हिज्बुल मुजाहिदीन से बताया जा रहा है. उनसे 1 एके-47 और 1 एसएलआर बरामद की गई है.

आतंकी गतिविधियों में तेजी
पिछले साल हिज्बुल कमांडर बुरहान वानी की मौत के बाद दक्षिणी कश्मीर में आतंकी संगठनों ने हरकत तेज की है. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पिछले एक साल में दक्षिणी कश्मीर के करीब 88 नौजवान आतंकी संगठनों में शामिल हुए हैं. जवाब में सुरक्षा एजेंसियों ने भी अपने ऑपरेशन तेज किये हैं. गृह मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक पिछले छह साल में कश्मीर 245 स्थानीय युवाओं ने हथियार उठाए हैं. इनमें 200 की भर्ती बुरहान वानी की मौत के बाद हुई है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay