एडवांस्ड सर्च

शोपियां में एक और एनकाउंटर शुरू, नादिमगांव में मारे गए चारों आतंकी लोकल

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मंगलवार सुबह मुठभेड़के बाद दोपहर में एक और मुठभेड़ शुरू हो गया. पहले मुठभेड़ में 4 आतंकी मारे गए जबकि एक जवान शहीद हो गया. वहीं पाक की ओर से सीजफायर उल्लंघन जारी है.

Advertisement
aajtak.in
सुरेंद्र कुमार वर्मा/ अशरफ वानी शोपियां, 20 November 2018
शोपियां में एक और एनकाउंटर शुरू, नादिमगांव में मारे गए चारों आतंकी लोकल सांकेतिक फोटो (फाइल/ PTI)

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में कुछ ही घंटों के अंदर एक और एनकाउंटर शुरू हो गया है. पहले एनकाउंटर में 4 आतंकी मारे गए जबकि दूसरा एनकाउंटर जारी है, इस बीच एलओसी पर पाकिस्तान की ओर से लगातार सीजफायर का उल्लंघन किया जा रहा है.

शोपियां में मंगलवार सुबह हुए दिन के पहले एनकाउंटर में सुरक्षा बलों ने जोरदार सर्च अभियान चलाते हुए 4 आतंकियों को मार गिराया. मारे गए आतंकियों की पहचान हो गई है, सभी स्थानीय आतंकी हैं. हालांकि इस मुठभेड़ में एक जवान भी शहीद हो गया, जबकि 3 अन्य जवान घायल हो गए. इस मुठभेड़ में 2 महिलाओं समेत 4 नागरिक भी घायल हो गए.

इस बीच, दक्षिण कश्मीर के अछाबल क्षेत्र में हुर्रियत नेता हफीजुल्लाह मीर की हत्या हो गई है.

वहीं, एलओसी पर पाकिस्तान की ओर से सीजफायर का लगातार उल्लंघन किया जा रहा है. पाकिस्तान ने सुबह पुंछ में कई मोर्टार दागे थे. इसके बाद 11 बजे के करीब राजौरी के नौशेरा सेक्टर में भी पाकिस्तान की ओर से सीजफायर का उल्लंघन किया गया.

नादिमगांव में रात में ही शुरू हुआ ऑपरेशन

बीती रात शोपियां के नादिमगांव में 2 से 3 आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली जिसके बाद सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेर लिया और रात में ही उसने सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया जो आज सुबह 10 बजे के करीब खत्म हो गया. इस एनकाउंटर में सीआरपीएफ की 178वीं बटालियन, आरआर और जम्मू-कश्मीर पुलिस संयुक्त अभियान में शामिल रही.

मारे गए आतंकियों के शवों को कब्जे में ले लिया गया है और अब उनकी शिनाख्त हो गई है. मारे गए आतंकियों के नाम हैं इनाम-उल-हक, मेहराज दीन, अबीद नाजी और बशारत नेंगरू.

इससे 2 दिन पहले शोपियां में ही सुबह सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच शुरू हो गया जिसमें सुरक्षा बलों ने दो आतंकियों को मार गिराया. यह मुठभेड़ दक्षिणी कश्मीर के शोपियां जिले के रेबन इलाके में हुई.

इस ऑपरेशन में आतंकियों से सेना, एसओजी और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम ने मुकाबला किया. सुरक्षा बलों को आतंकियों की मौजूदगी के बारे में सूत्रों से जानकारी मिली थी. इसके बाद इन्होंने आतंकियों को पकड़ने के लिए जाल बिछाया.

शोपियां में लगातार आतंकी वारदातें हो रही हैं. शनिवार दोपहर को शोपियां में ही आतंकियों ने तीन युवकों का अपहरण करके एक युवक की हत्या कर दी जबकि 2 को रिहा कर द‍िया. शाम होते-होते शोपियां के ही मी मंदिर इलाके से और दो युवकों का अपहरण कर लिया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay