एडवांस्ड सर्च

J-K: बडगाम में पुलिस पोस्ट पर आतंकी हमले में एक जवान शहीद, IS ने ली जिम्मेदारी

जम्मू कश्मीर के बडगाम में पुलिस पोस्ट में आतंकियों के हमले में एक जवान शहीद हो गया. जम्मू कश्मीर पुलिस का जवान आतंकी हमले में घायल हो गया था, इसके बाद अस्पताल में उसकी मौत हो गई.

Advertisement
aajtak.in
अशरफ वानी श्रीनगर, 11 May 2018
J-K: बडगाम में पुलिस पोस्ट पर आतंकी हमले में एक जवान शहीद, IS ने ली जिम्मेदारी जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबल (फाइल फोटो)

जम्मू कश्मीर के बडगाम में पुलिस पोस्ट में आतंकियों के हमले में एक जवान शहीद हो गया. जम्मू कश्मीर पुलिस का जवान आतंकी हमले में घायल हो गया था, इसके बाद अस्पताल में उसकी मौत हो गई. शहीद जवान की पहचान शमीम अहमद के तौर पर हुई है.

आतंकी संगठन ISIS ने इस आतंकी हमले की जिम्मेदारी ली है. यह तीसरा मौका है जब घाटी में हुए किसी आतंकी हमले की जिम्मेदारी ISIS ने ली है. हालांकि पुलिस ने इस मामले पर कुछ भी कहने से इनकार किया है लेकिन इस दावे की जांच की बात जरूर कही है.  आतंकी हमले के बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेरकर सर्च ऑपरेशन चलाया  है.

दो दिन पहले ही जम्मू कश्मीर सरकार की ओर सुरक्षाबलों की ओर से चलाए जा रहे ऑपरेशन ऑलआउट को रमजान और अमरनाथ यात्रा तक रोकने की अपील की गई थी. हालांकि इस मुद्दे पर राज्य के सभी राजनीतिक दलों ने अपनी सहमति नहीं जताई है.

बीते सोमवार को ही बडगाम के नरबल इलाके में पत्थरबाजी की चपेट में आकर एक पर्यटक की मौत हो गई थी. मृतक का नाम आर थिरुमणि (22) था और वह चेन्नई का रहने वाला था. राज्य में ऐसा शायद पहली बार ही हुआ है जब पत्थरबाजी में किसी पर्यटक को अपनी जान गंवानी पड़ी है.

गुलमर्ग जा रहे एक पर्यटकों के वाहन पर अचानक कुछ लोगों ने पत्थर बरसाए. इसी दौरान थिरुमणि के सिर पर एक पत्थर जा लगा, जिसमें उनकी जान चली गई. पुलिस ने इस मामले में अज्ञात पत्थरबाजों के खिलाफ केस भी दर्ज किया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay