एडवांस्ड सर्च

पाकिस्तान ने किया सीजफायर का उल्लंघन, भारत ने भी दिया मुंहतोड़ जवाब

जम्मू और कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के सरकार के फैसले से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है और शनिवार को एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन किया. भारत ने भी इसका मुंहतोड़ जवाब दिया.

Advertisement
aajtak.in
सुनीलजी भट्ट जम्मू, 07 September 2019
पाकिस्तान ने किया सीजफायर का उल्लंघन, भारत ने भी दिया मुंहतोड़ जवाब पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन किया (फाइल फोटो-IANS)

  • पाकिस्तान ने शनिवार को एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन किया
  • दो सितंबर को पाक के सीजफायर में भारतीय सैनिक हो गया था शहीद

जम्मू और कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के सरकार के फैसले से पाकिस्तान बौखला चुका है. पाकिस्तान अभी तक अपनी नापाक हरकत करने से बाज नहीं आ रहा है. पाकिस्तान ने शनिवार को एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन किया. भारत ने भी इसका मुंहतोड़ जवाब दिया. पाकिस्तान ने कश्मीर घाटी के पुंछ में सीजफायर का उल्लंघन किया है.

दो सितंबर को भी जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास पाकिस्तान द्वारा संघर्ष विराम उल्लंघन के बाद एक भारतीय सैनिक शहीद हो गया था. यह सीजफायर का उल्लंघन पुंछ सेक्टर में रविवार को दोपहर 1 बजे हुआ था. सेना ने शहीद सैनिक की पहचान ग्रेनेडियर हेमराज जाट (23) के तौर पर की गई थी.

एक अधिकारी ने बताया कि सीजफायर उल्लंघन के दौरान पाकिस्तानी सैनिकों ने मोर्टार दागे और छोटे हथियारों से गोलीबारी की, जिसमें जाट गंभीर रूप से घायल हो गए. जाट राजस्थान के अलवर जिले के निवासी थे और 2017 में सेना में भर्ती हुए थे. अधिकारी ने कहा, "भारतीय सेना ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए मुंहतोड़ जवाब दिया."

भारत सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर से विशेष दर्जा हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान एलओसी पर बार-बार संघर्ष विराम का उल्लंघन कर रहा है. अगस्त में नियंत्रण रेखा के पास पाकिस्तान द्वारा संघर्ष विराम का 275 से अधिक बार उल्लंघन किया गया. वहीं, 5 अगस्त को भारत द्वारा संविधान के अनुच्छेद 370 को निरस्त किए जाने के बाद से नियंत्रण रेखा से 220 से अधिक बार संघर्ष विराम उल्लंघन की सूचना मिल चुकी है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay