एडवांस्ड सर्च

पुंछ में LoC पर PAK की फायरिंग, 3 दिन में 7 बार किया सीजफायर उल्लंघन

पाकिस्तान ने लगातार तीसरे दिन सीमा के उस पार से गोलीबारी की और जम्मू कश्मीर के गांवों को निशाना बनाया. हालांकि, भारतीय सुरक्षाबलों ने भी पाकिस्तान की तरफ से की गई गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया.

Advertisement
aajtak.in [Edited By: अजीत तिवारी]नई दिल्ली, 10 January 2019
पुंछ में LoC पर PAK की फायरिंग, 3 दिन में 7 बार किया सीजफायर उल्लंघन घाटी में सुरक्षाबल (फाइल फोटो- REUTERS)

जम्मू कश्मीर में सीमा पर पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. गुरुवार सुबह पाकिस्तानी सेना ने सीमा से सटे पुंछ सेक्टर में लगातार तीसरे दिन सीजफायर का उल्लंघन किया. भारतीय जवानों ने पाकिस्तान की ओर से की गई गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया. पिछले तीन दिनों में पाकिस्तान ने 7 बार सीजफायर का उल्लंघन किया है.

पाकिस्तानी सेना ने संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए बुधवार को भी जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा से लगी अग्रिम चौकियों पर गोलीबारी की और मोर्टार के गोले दागे. रक्षा विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि पाकिस्तानी सैनिकों ने पुंछ जिले में गुलपुर और खारी करमारा में चौकियों को निशाना बनाया.

उन्होंने बताया, ‘सुबह करीब नौ बजे, पाकिस्तानी सेना ने बिना उकसावे के संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए पुंछ में छोटे हथियारों और भारी कैलिबर हथियारों से गोलियां चलाईं और गोले दागे.’ उन्होंने बताया कि भारतीय जवानों ने इसका मुंहतोड़ जवाब दिया.

पाकिस्तान 2003 में भारत के साथ हुये संघर्ष विराम समझौते का लगातार उल्लंघन कर रहा है. 2018 में पिछले 15 सालों में पाकिस्तानी सैनिकों ने सबसे अधिक 2,936 बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया.

पिछले एक सप्ताह के दौरान पाकिस्तानी सैनिकों ने मनकोटे, खारी करमारा, गुलपुर और पुंछ इलाकों में अग्रिम चौकियों को निशाना बनाया. हालांकि, इसमें कोई हताहत नहीं हुआ. उत्तरी कमान के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने सोमवार को अग्रिम इलाकों का दौरा किया था और जम्मू एवं राजौरी जिलों में सुरक्षा स्थिति की समीक्षा की थी.

Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay