एडवांस्ड सर्च

NIA की बड़ी कार्रवाई, CRPF कैंप पर हमला करने वाला आतंकी गिरफ्तार

दक्षिण कश्मीर के लेथपुरा गांव में 30 दिसंबर 2017 को सीआरपीएफ कैंप पर आतंकी हमला हुआ था. एनआईए ने कार्रवाई करते हुए इस हमले के पांचवें आरोपी और जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी इरशाद अहमद रेशी को आज गिरफ्तार किया.

Advertisement
aajtak.in [Edited By: मलाइका इमाम]नई दिल्ली, 14 April 2019
NIA की बड़ी कार्रवाई, CRPF कैंप पर हमला करने वाला आतंकी गिरफ्तार एनआईए ने जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी को पकड़ा

दक्षिण कश्मीर के लेथपुरा गांव में 30 दिसंबर 2017 को सीआरपीएफ कैंप पर आतंकी हमला हुआ था. एनआईए ने कार्रवाई करते हुए इस हमले के पांचवें आरोपी और जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी इरशाद अहमद रेशी को आज गिरफ्तार कर लिया. बता दें कि हमले में सीआरपीएफ के पांच जवान शहीद हो गए थे.

एनआईए के एक प्रवक्ता ने बताया कि जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी इरशाद अहमद रेशी को दक्षिण कश्मीर के पुलवामा से गिरफ्तार किया गया. उन्होंने बताया कि पहले गिरफ्तार हुए आरोपी निसार अहमद तांत्रे और सैयद हिलाल अंद्राबी से पूछताछ के बाद ही इस पांचवें आरोपी को गिरफ्तार किया गया. इस मामले में फयाद अहमद मांगरे और मंजूर अहमद भट को भी गिरफ्तार किया जा चुका है. प्रवक्ता के अनुसार, इरशाद अहमद रेशी को सोमवार को जम्मू में विशेष एनआईए अदालत में पेश किया जाएगा.

प्रवक्ता ने बताया कि रेशी जैश-ए-मोहम्मद आतंकी संगठन से जुड़ा था और यह मारे गए आतंकी नूर मोहम्मद तांत्रे उर्फ नूर त्राली का करीबी था. गौरतलब है कि नूर त्राली घाटी दिसंबर 2017 में सुरक्षा बलों के साथ हुई मुठभेड़ में मारा गया था. प्रवक्ता ने बताया कि नूर त्राली की मौत का बदला लेने के लिए ही लेथपुरा में सीआरपीएफ कैंप पर हमले की साजिश को अंजाम दिया गया था.

30-31 दिसंबर 2017 की रात को जैश के तीन आतंकियों ने सीआरपीएफ कैंप पर हमला किया था. उन आतंकवादियों की पहचान फरदीन अहमद खांडे, मंजूर बाबा और पाकिस्तानी नागरिक अब्दुल शकूर के तौर पर की गई. इन तीनों आतंकियों को मुठभेड़ में ढेर कर दिया गया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay