एडवांस्ड सर्च

कुलगाम एनकाउंटर में 1 लश्कर कमांडर, 1 विदेशी आतंकी ढेर, 1 ने किया सरेंडर

जम्मू कश्मीर के कुलगाम में एनकाउंटर के दौरान सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को ढेर कर दिया है. इलाके में एक और आतंकी के छुपे होने की आशंका जताई जा रही है. सुरक्षा कारणों से कुलगाम में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है.

Advertisement
aajtak.in
शुजा उल हक / अशरफ वानी श्रीनगर, 24 June 2018
कुलगाम एनकाउंटर में 1 लश्कर कमांडर, 1 विदेशी आतंकी ढेर, 1 ने किया सरेंडर लश्कर कमांडर शकूर

जम्मू कश्मीर के कुलगाम में एनकाउंटर के दौरान सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के 2 आतंकियों को ढेर कर दिया है जबकि तीसरे ने आत्मसमर्पण कर दिया. मारे गए लश्कर कमांडर का नाम शकूर बताया जा रहा है. 

सुरक्षा कारणों से कुलगाम जिले में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है. वहीं मुठभेड़ के दौरान हुई झड़पों में 23 साल के एक युवा की मौत हो हई और कम से कम 15 प्रदर्शनकारी घायल हो गए.

इससे पहले आतंकियों ने सुरक्षा बलों के गश्ती वाहन पर हमला किया जिसके बाद यह मुठभेड़ शुरू हुई.  बहरहाल, सुरक्षाबलों ने तीसरे आंतकी की तलाश में इलाके में सर्च ऑपरेशन चला रखा था जिसने बाद में सरेंडर कर दिया. जम्मू कश्मीर के डीजीपी एस. पी. वैद्य ने ट्वीट कर जानकारी दी कि एनकाउंटर में तीन में दो आतंकियों के मारे जाने की खबर है. वहीं उन्होंने सुरक्षाबलों को सफल ऑपरेशन के लिए बधाई भी दी है.

शुक्रवार सुबह भी दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी. कई घंटे चली इस मुठभेड़ में 4 आतंकी मारे गए थे. इस एनकाउंटर के दौरान जम्मू-कश्मीर पुलिस के जवान आशिक हुसैन भी शहीद हो गए. इसके अलावा एक नागरिक की भी मौत हुई थी.

जानकारी के मुताबिक सुरक्षाबलों को देर रात ही आतंकियों के छुपे होने की जानकारी मिली थी, जिसके बाद उन्हें घेर लिया गया था. जम्मू-कश्मीर पुलिस के DGP एसी वैद्य ने ट्वीट किया कि आतंकियों का कनेक्शन ISJK से बताया जा रहा है.

अमरनाथ यात्रा को लेकर जारी किया गया है अलर्ट

गौरतलब है कि 28 जून से अमरनाथ यात्रा शुरू होने वाली है ऐसे में सुरक्षाबल पूरे राज्य में अलर्ट पर हैं. अमरनाथ यात्रा से पहले ही खुफिया रिपोर्ट मिली है कि आतंकी अमरनाथ यात्रा रूट पर फिदायीन हमला कर सकते हैं.

आतंकियों की किसी भी हिमाकत का जवाब देने के लिए श्रीनगर में NSG के ब्लैक कैट कमांडो तैनात किए गए हैं. ये कमांडो किसी भी स्‍थ‍िति से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. साथ ही एयरपोर्ट की सुरक्षा भी इन कमांडो के जिम्‍मे ही है.

खुफिया रिपोर्ट के बाद श्रीनगर में तैनात किए गए NSG कमांडो को किसी भी अप्रिय स्‍थ‍िति से निपटने की खास ट्रेनिंग दी गई है. NSG की टीम में दूर से मार करने वाले स्नाइपर के अलावा क्‍लोज कॉम्बैट टीम के जवान भी शामिल हैं. ये सभी जवान अत्‍याधुनिक हथियारों से लैस हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay