एडवांस्ड सर्च

कश्मीर में भारी बर्फबारी से आफत, 2 जवानों समेत 7 लोगों की गई जान

कश्मीर घाटी के उच्च पर्वतीय इलाकों में हुई भारी बर्फबारी के कारण एलओसी के पास हुए हिमस्खलन में सेना के दो जवान शहीद हुए हैं. शहीद हुए जवान कुपवाड़ा के पास एलओसी के पास तैनात थे.

Advertisement
aajtak.in
अशरफ वानी श्रीनगर, 08 November 2019
कश्मीर में भारी बर्फबारी से आफत, 2 जवानों समेत 7 लोगों की गई जान कश्मीर में बर्फबारी (फोटो-ANI)

  • जम्मू-कश्नमीर बर्फबारी की सफेद चादर
  • बर्फबारी से जम्मू-श्रीनगर का टूटा संपर्क

कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में भारी बर्फबारी में घिरकर 7 लोगों की जान चली गई है. इनमें सेना के जवान और सेना के दो पोर्टर भी शामिल हैं. जम्मू-कश्नीर में गुरुवार से लगातार बर्फबारी जारी है. जिसके चलते श्रीनगर हाईवे बंद है. भारी बर्फबारी के चलते लैंड लाइन सेवा भी ठप है और जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हो रहा है.

कश्मीर घाटी के उच्च पर्वतीय इलाकों में हुई भारी बर्फबारी के कारण लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) के पास हुए हिमस्खलन में सेना के दो जवान शहीद हुए हैं. शहीद हुए जवान कुपवाड़ा के पास एलओसी के पास तैनात थे.

बताया जा रहा है कि यह दोनों जवान हिमस्खलन के दौरान बर्फ में दब गए थे. बर्फबारी में अब तक सेना के दो जवान और एक महिला नागरिक समेत 7 लोगों की मौत हो गई है.

जम्मू-कश्मीर नेशनल हाईवे बंद

बता दें कि कश्मीर में गुरुवार को हुई भारी बर्फबारी के कारण घाटी का संपर्क देश के कई इलाकों से कट गया है. दरअसल, बर्फबारी के कारण जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे को यातायात के लिए बंद कर दिया गया. कश्मीर में दो दिन पहले शुरू हुई बर्फबारी शुक्रवार को भी जारी है. राजौरी और रामबन जिले में भी अब बर्फबारी शुरू हो गई है. चारों ओर बर्फ की सफेद चादर दिखाई दे रही है.

चारों ओर ढकी बर्फ की सफेद चादर

नवंबर की शुरुआत में कश्मीर में जबरदस्त बर्फबारी से तापमान काफी कम हो गया है. लगातार हो रही बर्फबारी से सड़कों और पेड़ों पर हर तरफ बर्फ की सफेद चादर ढक गई है. भारी बर्फबारी से जनजीवन प्रभावित हो रहा है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay