एडवांस्ड सर्च

तंगधार: बर्फीले तूफान की चपेट में आया सेना का ईगल पोस्ट, 3 जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर के तंगधार में बर्फीले तूफान की चपेट में आने से तीन जवान शहीद हो गए. मंगलवार देर शाम सेना का ईगल पोस्ट तूफान की चपेट में आ गया था.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 04 December 2019
तंगधार: बर्फीले तूफान की चपेट में आया सेना का ईगल पोस्ट, 3 जवान शहीद बर्फीले तूफान के बाद मलबा साफ करते सैन्यकर्मी (फाइल फोटो-ANI)

  • उत्तरी कश्मीर में एलओसी पर बर्फीले तूफान में फंसे जवान
  • कुपवाड़ा और बांदीपोरा जिले में बर्फीले तूफान का कहर

जम्मू-कश्मीर के तंगधार में बर्फीले तूफान की चपेट में आने से तीन जवान शहीद हो गए. मंगलवार देर शाम सेना का ईगल पोस्ट तूफान की चपेट में आ गया था. इस दौरान चार जवान लापता हो गए थे, जिसमें से एक को बचा लिया गया है, जबकि तीन शहीद हो गए. तीनों की लाश बरामद कर ली गई है.

इससे पहले कुपवाड़ा जिले में मंगलवार दोपहर हिमस्खलन की चपेट में आने से सेना के एक जवान की मौत हो गई. इस घटना में कम से कम दो सैनिक फंस गए. मंगलवार देर शाम तक खोज और बचाव अभियान चलाया गया लेकिन मौसम खराब होने के कारण उसे रोकना पड़ा.

बुधवार को फिर से बचाव अभियान शुरू किया गया. एक दूसरी घटना में बांदीपोरा जिले के गुरेज सेक्टर में सेना की पेट्रोलिंग टीम बर्फीले तूफान की चपेट में आ गई जिसमें दो जवान फंस गए. इन जवानों को बचाने की कोशिश जारी है.

कश्मीर में बर्फीले तूफान में सेना के जवानों के चपेट में आने की यह तीसरी घटना है. इससे पहले दुनिया के सबसे ऊंचे युद्धक्षेत्र सियाचिन में 18 और 30 नवंबर को आए तूफान की चपेट में आने से 6 जवान शहीद हो चुके हैं. सियाचिन में 30 नवंबर को तूफान की चपेट में आने से भारतीय सेना के दो जवान शहीद हो गए थे. दक्षिणी सियाचिन ग्लेशियर में 18 हजार फुट की ऊंचाई पर सेना की पेट्रोलिंग पार्टी बर्फीले तूफान की चपेट में आ गई.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay