एडवांस्ड सर्च

J-K: एनकाउंटर में घिरे आतंकी को स्थानीय लोगों ने बचाया

जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले में रविवार सुबह से चल रही मुठभेड़ में एक आतंकवादी बच के निकलने में कामयाब हो गया है. चदूरा इलाके के जंगलों में आंतवादियों के छिपे होने की आशंका में सुरक्षाबलों ने इलाके को चारों तरफ से घेर लिया था. इसमें एक आंतकवादी को मार दिया गया है.

Advertisement
aajtak.in
अशरफ वानी नई दिल्ली, 30 June 2019
J-K: एनकाउंटर में घिरे आतंकी को स्थानीय लोगों ने बचाया जम्मू-कश्मीर में मुठभेड़ स्थल से बच निकला आतंकी (फोटो- IANS)

जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले में रविवार सुबह से चल रही मुठभेड़ में एक आंतकवादी बच के निकलने में कामयाब हो गया है. चदूरा इलाके के जंगलों में आंतवादियों के छिपे होने की आशंका में सुरक्षाबलों ने इलाके को चारों तरफ से घेर लिया था. इसमें एक आंतकवादी को मार दिया गया है. लेकिन मुठभेड़ वाले इलाके के पास बेगम के जंगलों से एक आतंकवादी निकलने में कामयाब हो गया, जिसके बाद वहां के स्थानीय लोगों ने उसे बचाया.

बता दें कि तीन आतंकियों के घिरे होने की सूचना पर सुरक्षा बलों ने इलाके को चारों ओर से घेर कर कार्रवाई शुरू की. इस मुठभेड़ में एक आतंकी को मार दिया गया है. ऑपरेशन अभी जारी है. आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने श्रीनगर शहर के बाहरी क्षेत्र में स्थित बडगाम जिले के नौगाम में चेकपोरा इलाके को घेर लिया.

घेराबंदी कड़ी करने के बाद आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी करनी शुरू कर दी. गौरतलब है कि सेना के लिए आतंकवादियों से ज्यादा वहां के पत्थरबाज और आतंकियों का समर्थन करने वाले स्थानीय लोग परेशानी की वजह बने हुए हैं, जिसको लेकर सरकार कई योजनाओं पर काम कर रही है.

सेना द्वारा घर-घर जाकर जागरूकता अभियान भी चलाया जा रहा है, जिसमें वो उन परिवारों से मुलाकात करती है, जिनके किसी सदस्य ने आंतकवाद का राज्या अपनाकर घर छोड़ दिया है.

For latest update on mobile SMS < news > to 52424 for Airtel, Vodafone and idea users. Premium charges apply!!

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay