एडवांस्ड सर्च

उधमपुर में भूस्खलन के कारण जम्मू-श्रीनगर हाईवे बंद, कई पर्यटक फंसे

जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में भूस्खलन के कारण जम्मू-श्रीनगर हाईवे को बंद कर दिया गया है. उधमपुर के डीएसपी ट्रैफिक एलके तनेजा ने कहा कि मंगलवार रात को भूस्खलन हुआ था.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 31 July 2019
उधमपुर में भूस्खलन के कारण जम्मू-श्रीनगर हाईवे बंद, कई पर्यटक फंसे फाइल फोटो

जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में भूस्खलन के कारण जम्मू-श्रीनगर हाईवे को बंद कर दिया गया है. उधमपुर के डीएसपी ट्रैफिक एलके तनेजा ने कहा कि मंगलवार रात को भूस्खलन हुआ था. लगातार हो रही बारिश के कारण राहत और बचाव कार्य में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. हाईवे के दोनों ओर दर्जनों गाड़ियां फंसी हैं.

भारी बारिश के कारण घाटी में लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. मौसम विभाग ने शनिवार को ही दो दिनों तक भारी बारिश की संभावना जताई थी. ऐसे में लोगों को आकस्मिक बाढ़ और भस्खलन से भी सचेत रहने को कहा गया था.

पिछले कुछ दिनों से रुक-रुककर हो रही बारिश के चलते मिट्टी गीली और नर्म हो गई है और अतिरिक्त बारिश से भूस्ख्लन, आकस्मिक बाढ़ और कीचड़ के धंसने की संभावना है जिससे राजमार्ग और स्थानीय सड़कें बंद हो सकती हैं.

शनिवार को भी भारी बारिश से हुई भूस्ख्लन ने जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग को अवरुद्ध कर दिया, जिससे चल रही अमरनाथ यात्रा पर रोक लग गई थी. रामबन जिले के पंथियाल और डिगडोल इलाकों में राष्ट्रीय राजमार्ग पर भूस्खलन हुआ, लेकिन अमरनाथ यात्रियों के काफिले ने इस क्षेत्र को पहले ही पार कर लिया.

अधिकारियों ने भारी बारिश के चलते पहलगाम और बालटाल दोनों मार्गो से तीर्थयात्रियों को गुफा मंदिर में जाने से रोक दिया था. शनिवार की सुबह श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग पर जोजिला दर्रे पर भी भूस्ख्लन हुआ और ट्रैफिक विभाग के अधिकारियों के मुताबिक, वहां पर भी यातायात को रोक दिया गया. मौसम विभाग ने इस दौरान सावधानी बरतने की सलाह दी है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay