एडवांस्ड सर्च

जम्मू-कश्मीर में कुदरत का कहर, जलमग्न हुआ लाल चौक

श्रीनगर के लाल चौक, राजबाग और खनयार में भी बहुत ज्यादा पानी जमा हो गया है. इससे पर्यटकों के साथ स्थानीय लोगों को भी बहुत परेशानी हो रही है. महजूर नगर और बेमिना जैसे नीचले इलाकों में भी पानी भर गया.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in श्रीनगर, 01 August 2019
जम्मू-कश्मीर में कुदरत का कहर, जलमग्न हुआ लाल चौक लाल चौक पर जमा हुआ पानी (फोटो- रौफ अहमद)

जम्मू-कश्मीर में लगातार हो रही बारिश से कई शहर जलमग्न हो गए. श्रीनगर में गुरुवार सुबह 40 से 50 मिनट बारिश हुई. इसके बाद श्रीनगर के मुख्य स्थानों पर भी पानी जमा हो गया. वहीं चनाब नदी का जलस्तर भी तेजी से बढ़ रहा है. प्रशासन के मुताबिक, जम्मू के पास अखनूर में चनाब का जलस्तर उफान पर है.

श्रीनगर के लाल चौक, राजबाग और खनयार में भी बहुत ज्यादा पानी जमा हो गया है. इससे पर्यटकों के साथ-साथ स्थानीय लोगों को भी बहुत परेशानी हो रही है. महजूर नगर और बेमिना जैसे नीचले इलाकों में भी पानी भर गया.

मौसम विभाग के अनुसार, श्रीनगर में गुरुवार को 26.4 MM बारिश हुई. ज्यादा बारिश नॉर्थ कश्मीर और सेंट्रल कश्मीर में हुई. बारिश घटने के बाद भी कश्मीर में बादल छाए रहेंगे.

अधिकारियों ने बताया, भारत के मौसम विभाग को अगले कुछ दिनों तक जम्मू कश्मीर में भारी बारिश होने की आशंका है. इससे कई इलाकों में लैंडस्लाइड जैसे घटनाएं होंगी. रामबाण और बनिहाल के बीच लैंडस्लाइड का सबसे ज्यादा खतरा है. अगले 12 घंटों के लिए भारतीय मौसम विभाग ने अमरनाथ के दोनों मार्गों पर हल्की बारिश होने की आशंका जताई है. इसमें एक रास्ता पहलगाम से और दूसरा बालटाल से होकर जाता है.

बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. आम नागरिक परेशान हैं ही, बारिश ने अमरनाथ यात्रा में भी बाधा पैदा कर दी है. भारी बारिश के कारण शनिवार को हुए भूस्खलन से जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग अवरुद्ध हो गया. इसके बाद तीर्थ यात्रियों को गुफा में जाने से रोक दिया गया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay