एडवांस्ड सर्च

Advertisement

J-K में 10 किडनैप, पुलिसवालों के परिजनों से आतंकियों का बदला?

जम्मू-कश्मीर में पिछले 24 घंटे में हुई इस सीरियल किडनैपिंग से हर कोई सकते में है. पुलिस की ओर से सभी अगवा लोगों को ढूंढने के लिए बड़े लेवल पर सर्च ऑपरेशन चलाया है.
J-K में 10 किडनैप, पुलिसवालों के परिजनों से आतंकियों का बदला? File Photo
अशरफ वानी [Edited By: मोहित ग्रोवर]श्रीनगर, 31 August 2018

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों ने पुलिसकर्मियों के परिजनों को निशाना बनाने की नई चाल शुरू की है. पिछले 24 घंटे में करीब 10 परिजनों को अगवा कर लिया गया है. आतंकियों के इस नए पैंतरे से हर कोई सकते में है. आतंकियों को इन्हें कहां रखा है, किस संगठन ने इन्हें किडनैप किया है ऐसी कोई जानकारी नहीं है.

अगवा किए गए एएसआई बशीर अहमद के बेटे यासिर अहमद की सकुशल वापसी के लिए उसके परिजनों ने गुहार लगाई है. 6 आतंकियों ने यासिर को अगवा कर लिया था.

किडनैप होने वाले लोगों में दक्षिण कश्मीर के डीएसपी मोहम्मद शाहिद का भतीजा, दूसरे डीएसपी एजाज का भाई भी शामिल है. आतंकियों ने जिन लोगों को किडनैप किया है, उनके नाम यहां हैं.

1. जुबैर अहमद भट्ट, पुलिसकर्मी मोहम्मद मकबूल भट्ट के बेटे

2. आरिफ अहमद, एसएचओ नाजिर अहमद के भाई

3. फैज़ान अहमद, पुलिसकर्मी बशीर अहमद के बेटे

4. सुमैर अहमद, पुलिसकर्मी अब्दुल सलाम के बेटे

5. गौहर अहमद, डीएसपी एज़ाज के भाई

6. दक्षिण कश्मीर डीएसपी मोहम्मद शाहिद का भतीजा अगवा

7. पुलवामा से एक पुलिसवाले के भाई को अगवा किया गया

8. पुलिसवाले के बेटे को काकापोरा से

9. त्राल से भी एक पुलिसवाले के बेटे को अगवा किया गया

पिछले कुछ समय से ऐसा ट्रेंड देखने को मिला है, आतंकी अब सीधे पुलिसवालों को ही निशाने पर ले रहे हैं. अभी कुछ दिन पहले घाटी में 24 घंटे के अंदर ही तीन पुलिसकर्मियों को मार दिया था. और अब इस प्रकार परिजनों को अगवा करना सुरक्षाबलों की चिंता बढ़ा सकता है.

आपको बता दें कि एक तरफ आतंकियों ने दस लोगों को अगवा किया है तो दूसरी तरफ सुरक्षाकर्मियों ने दस आतंकियों की हिटलिस्ट भी जारी कर दी. इनमें घाटी के टॉप आतंकी शामिल हैं. आतंकवादियों ने इस घटना को तब अंजाम दिया जब एनआईए ने वांछित आंतकवादी सैयद सलाउद्दीन के दूसरे बेटे को गिरफ्तार किया है.

Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay