एडवांस्ड सर्च

J-K: पुलवामा में सुरक्षाबलों का सर्च ऑपरेशन, आतंकियों के छिपे होने की खबर

 आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, सेना की 55 आरआर, सीआरपीएफ और एसओजी की टीम ने यह सर्च ऑपरेशन शुरू किया है. तुललुहल और उससे सटे आस-पास के गांवों के सभी रास्तों को सील कर दिया गया है और घर-घर तलाशी अभियान चलाया जा रहा है.

Advertisement
aajtak.in [Edited by: विशाल कसौधन/रविकांत सिंह]नई दिल्ली, 24 June 2019
J-K: पुलवामा में सुरक्षाबलों का सर्च ऑपरेशन, आतंकियों के छिपे होने की खबर आतंकियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन (IANS)

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया है. सुरक्षाबलों को पुलवामा के तुललुहल गांव में आतंकियों के छिपे होने का इनपुट मिला है. इसके बाद पूरे इलाके को घेर लिया गया है और सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है.आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, सेना की 55 आरआर, सीआरपीएफ और एसओजी की टीम ने यह सर्च ऑपरेशन शुरू किया है. तुललुहल और उससे सटे आस-पास के गांवों के सभी रास्तों को सील कर दिया गया है और घर-घर तलाशी अभियान चलाया जा रहा है.

रविवार को शोपियां जिले में बड़ी कार्रवाई की गई थी जिसमें सुरक्षा बलों के साथ हुई मुठभेड़ में अंसार गजवात-उल-हिंद (एजीएच) के चार आतंकवादियों को मार गिराया गया. इस महीने एजीएच आतंकवादियों के साथ यह दूसरी मुठभेड़ थी. इससे पहले हाल ही में पुलवामा में हुई मुठभेड़ में इस नए आतंकी संगठन का कमांडर जाकिर मूसा मारा गया था.

मुठभेड़ के बाद पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने कहा कि शोपियां के दरमदोरा गांव में चार आतंकवादियों को मार गिया गया. ये सभी स्थानीय थे और इस्लामिक स्टेट से जुड़ा अंसार गजवात-उल-हिंद संगठन से थे. अंसार गजवात-उल-हिंद के प्रमुख जाकिर मूसा को सुरक्षा बलों ने पुलवामा जिले के त्राल में 24 मई को मुठभेड़ में मार गिराया था.

मारे गए आतंकवादियों की पहचान शौकत अहमद मीर, रफी हसन मीर, सुहेल अहमद भट और अब्दुल अजाद अहमद के रूप में की गई. डीजीपी ने कहा कि इनकी अगुवाई पुलवामा जिले का शौकत अहमद मीर कर रहा था और इसमें से सभी कई आतंकवाद संबंधी मामले में वांछित थे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay