एडवांस्ड सर्च

कश्मीर के त्राल में एनकाउंटर, एक आतंकी का मिला शव, सर्च ऑपरेशन जारी

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई. त्राल के नागबल वन क्षेत्र में बुधवार तड़के सुरक्षाबलों ने दो से तीन आतंकियों को घेर लिया है.

Advertisement
अशरफ वानी[Edited by:देवांग दुबे/विशाल कसौधन ]श्रीनगर, 26 June 2019
कश्मीर के त्राल में एनकाउंटर, एक आतंकी का मिला शव, सर्च ऑपरेशन जारी त्राल में एनकाउंटर (फाइल फोटो)

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई. त्राल के नागबल वन क्षेत्र में बुधवार तड़के सुरक्षाबलों ने दो से तीन आतंकियों को घेर लिया है. दोनों ओर से कई घंटों तक फायरिंग चली. फायरिंग बंद होने के बाद सुरक्षाबलों की ओर से सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है, जिसमें एक आतंकी का शव मिला है.

इससे पहले हाल ही में पुलवामा में एक और मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने 2 आतंकियों को मार गिराया था. ये मुठभेड़ पुलवामा के ब्रोबंदिना इलाके में हुई थी.

बता दें कि सुरक्षा बल आतंकियों पर कहर बनकर टूट रहे हैं. सुरक्षा बलों के प्रहार से आतंकी बौखलाए हुए हैं. सुरक्षा बल ऑपरेशन ऑलआउट के तहत आतंकियों के हर मंसूबों को नकाम कर रही है और इस साल 16 जून तक 113 आतंकियों को ढेर कर चुकी है. वहीं बीते तीन साल में 733 आतंकी ढेर किए जा चुके हैं.मंगलवार को लोकसभा में पेश किए गए आंकड़ों में बताया गया कि 2018 में सुरक्षा बलों ने 257 आतंकियों को मार गिराया था, जबकि 2017 में 213 और 2016 में 150 आतंकियों मारे गए थे.

23 मई को मिली थी बड़ी सफलता

सुरक्षा बलों को इस साल सबसे बड़ी सफलता 23 मई को मिली थी, जब जाकिर मूसा को एक मुठभेड़ में मार गिराया गया था. जाकिर मूसा को कश्मीर के त्राल में हुई मुठभेड़ में मार गिराया गया था. मूसा आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन (Hizbul Mujahideen) का पूर्व कमांडर था और अब अलकायदा से जुड़ा समूह चलाता था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay