एडवांस्ड सर्च

जम्मू-कश्मीर: सुरक्षा कारणों से पंचायत चुनाव तीन हफ्ते के लिए स्थगित

जम्मू-कश्मीर के मुख्य निर्वाचन अधिकारी शैलेन्द्र कुमार ने मंगलवार को कहा कि पंचायतों के उपचुनावों को सुरक्षा कारणों से तीन सप्ताह के लिए स्थगित कर दिया गया है. उन्होंने बताया कि सुरक्षा मामलों को लेकर गृह विभाग से मिली जानकारी के बाद यह कदम उठाया गया.

Advertisement
aajtak.in
कमलजीत संधू नई दिल्ली, 19 February 2020
जम्मू-कश्मीर: सुरक्षा कारणों से पंचायत चुनाव तीन हफ्ते के लिए स्थगित कश्मीर में पंचायत चुनाव स्थगित किया गया (फाइल फोटो)

  • जम्मू और कश्मीर में 5 मार्च से होना था पंचायत चुनाव
  • सुरक्षा कारणों का हवाला देकर टाला गया चुनाव

जम्मू और कश्मीर में अगले महीने होने वाले पंचायत चुनाव को स्थगित कर दिया गया है. प्रशासन ने इसके लिए सुरक्षा कारणों का हवाला दिया है. जम्मू-कश्मीर के मुख्य निर्वाचन अधिकारी शैलेन्द्र कुमार ने मंगलवार को कहा कि पंचायतों के उपचुनावों को सुरक्षा कारणों से तीन सप्ताह के लिए स्थगित कर दिया गया है. उन्होंने बताया कि सुरक्षा मामलों को लेकर गृह विभाग से मिली जानकारी के बाद यह कदम उठाया गया.

इससे पहले हाल ही में  शैलेन्द्र कुमार ने प्रदेश की एक हजार से ज्यादा सरपंचों की खाली सीटों के लिए 5 मार्च से चुनावों का ऐलान किया. उन्होंने बताया कि ये चुनाव 8 चरणों में कराए जाएंगे. 5 मार्च को पहले चरण का चुनाव होगा. आयोग ने बताया कि प्रदेश में सरपंच की 1011 सीटें खाली हैं. इन पदों को भरने के लिए लंबे समय से चुनाव की अटकलें लगाई जा रही थीं, जिस पर अब विराम लग गया.

ये भी पढ़ें- जम्मू और कश्मीर: 370 हटने के बाद पहला पंचायत चुनाव, चुनाव आयोग का ऐलान

कब होना था चुनाव

पिछले पंचायत चुनावों के बाद कश्मीर की कुल पंचायत सीटों में से 60 प्रतिशत सीटें खाली रह गईं. इन खाली सीटों को अब भरा जाएगा. शैलेन्द्र कुमार ने घोषणा की और जम्मू-कश्मीर में पंचायत चुनावों की तारीखों का ऐलान किया. मार्च में 8 चरणों में पंचायत चुनाव होंगे. मतदान 5, 7, 9, 12, 14, 16, 18 और 20 मार्च को होंगे. पहली अधिसूचना 15 फरवरी को जारी की जाएगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay