एडवांस्ड सर्च

कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों का ऑपरेशन, 28 दिन में 16 ढेर

जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों के खिलाफ ताबड़तोड़ अभियान चलाए जा रहे हैं और इसका असर यह है कि घाटी में लगातार आतंकियों का सफाया हो रहा है. कल सोमवार को भी सुरक्षाबलों ने 20 साल के एक आतंकी को मार गिराया.

Advertisement
aajtak.in
शुजा उल हक श्रीनगर, 28 January 2020
कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों का ऑपरेशन, 28 दिन में 16 ढेर सांकेतिक तस्वीर (REUTERS)

  • मारे गए 16 में से 6 आतंकी जैश से जुड़े हुए
  • हिज्बुल कमांडर समेत 10 आतंकी पकड़े गए

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों का सफाया जारी है. पिछले 28 दिनों में 16 आतंकियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया है. इसमें 6 आतंकी जैश-ए-मोहम्मद आतंकी संगठन से जुड़े हुए थे. साथ ही हिज्बुल कमांडर नावेद मुस्ताक समेत 10 आतंकी पकड़े भी गए हैं.

सुरक्षाबलों ने सोमवार देर रात रेडवानी के रहने वाले आतंकी शाहिद खार को ढेर कर दिया था. इसी तरह आज लश्कर के एक आतंकी को सुरक्षाबलों ने गिरफ्तार कर लिया.

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने आज मंगलवार को उत्तरी कश्मीर के बारामूला से लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकी को गिरफ्तार किया है. एक पुलिस अधिकारी के अनुसार, बांदीपोर जिले के हाजिन निवासी सज्जाद अहमद डार उर्फ अदनान को बारामूला स्थित पट्टन के अंदेरगम गांव से गिरफ्तार किया गया.

गिरफ्तार हुए 19 वर्ष के आतंकवादी से पुलिस पूछताछ कर रही है. इससे पहले सोमवार को हुई एक मुठभेड़ में कुलगाम के रेडविनी के रहने वाले आतंकवादी शाहिद खार को सुरक्षाकर्मियों ने मार गिराया था.

इसे भी पढ़ें--- जम्मू: बॉर्डर पर पाकिस्तान की 'हवाई हरकत', बीएसएफ ने की नाकाम

आज की मुठभेड़ में रेडवानी में आतंकी शाहिद खार की मौत के साथ, पिछले 28 दिनों में 6 मुठभेड़ों में जेईएम के प्रमुख यासिर सहित 16 आतंकवादी मारे जा चुके हैं.

इसे भी पढ़ें--- कश्मीर: सुरक्षाबलों ने लश्कर के आतंकी को किया गिरफ्तार

इसके अलावा हिजबुल के डिविजनल कमांडर नावेद मुश्ताक समेत 10 आतंकवादियों को गिरफ्तार किया जा चुका है. उत्तरी कश्मीर में आज लश्कर के सरगना को गिरफ्तार किया गया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay