एडवांस्ड सर्च

कश्मीर के कुलगाम-पुलवामा में मुठभेड़, जाकिर मूसा ग्रुप के आतंकी समेत 3 ढेर

घाटी में मंगलवार सुबह भी सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हुई. कश्मीर के कुलगाम और पुलवामा में इस समय ये मुठभेड़ जारी है.

Advertisement
aajtak.in
शुजा उल हक / अशरफ वानी श्रीनगर, 27 November 2018
कश्मीर के कुलगाम-पुलवामा में मुठभेड़, जाकिर मूसा ग्रुप के आतंकी समेत 3 ढेर पुलवामा मुठभेड़ में मारा गया आतंकी

जम्मू-कश्मीर में पनाह ले चुके आतंकियों पर भारतीय सेना कहर बनकर टूट रही है. रोजाना सर्च ऑपरेशन चला आतंकियों का खात्मा किया जा रहा है. मंगलवार को भी घाटी के कुलगाम जिले में एनकाउंटर हुआ. यहां कुलगाम के रेड़वनी इलाके में सुरक्षाकर्मियों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हुई. इस एनकाउंटर में सेना ने दो आतंकियों को मार गिराया है. जबकि इस मुठभेड़ में एक जवान भी शहीद हुआ है.

सिर्फ कुलगाम ही नहीं बल्कि पुलवामा में भी एनकाउंटर चल रहा है. पुलवामा के हाफू क्षेत्र में ये मुठभेड़ जारी है, सुरक्षाबलों ने पूरे क्षेत्र को घेर लिया है. पुलवामा एनकाउंटर में भी एक आतंकी मारा गया है. पुलवामा में मारा गया आतंकी जाकिर मूसा के ग्रुप अंसार उल गज़वतुल हिंद का बताया जा रहा है.

टूटा पिछले साल का रिकॉर्ड

आपको बता दें कि घाटी में मौजूद आतंकियों का सेना चुन-चुनकर खात्मा कर रही है. ताजा आंकड़ों के मुताबिक, कश्मीर घाटी में इस साल ऑपरेशन ऑल आउट के तहत 226 आतंकवादियों को सुरक्षा बलों ने ढेर किया है. इससे पिछले साल का रिकॉर्ड टूट गया है. 2017 में 213 आतंकवादी ऑपरेशन ऑलआउट में मारे गए थे.

56 जवान हुए शहीद

सुरक्षाबलों ने पिछले 3-4 दिन में करीब 20 आतंकवादियों को मार गिराया है. हालांकि इस ऑपरेशन में सुरक्षा बलों के जवानों को अपनी जान गंवानी पड़ी है. एक रिपोर्ट के मुताबिक 25 नवंबर 2018 तक सुरक्षा बलों के 56 जवान शहीद हुए हैं. पिछले साल अलग-अलग ऑपरेशन के दौरान 59 जवान शहीद हुए थे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay