एडवांस्ड सर्च

J-K: आतंकियों ने बारामूला में 2 ग्रुप में किया हमला, जानिए क्या था उनका प्लान

आतंकी हमले के बाद सुरक्षाबलों ने पलक झपकते ही मोर्चा संभाल लिया. इस दौरान दोनों तरफ से भारी गोलीबारी हुई. शुरुआती फायरिंग के बाद ही सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई में दो आतंकवादी ढेर हो गए थे. बाकी आतंकवादियों की तरफ से रुक-रुक कर फायरिंग जारी रही.

Advertisement
aajtak.in
रोहित गुप्ता बारामूला , 03 October 2016
J-K: आतंकियों ने बारामूला में 2 ग्रुप में किया हमला, जानिए क्या था उनका प्लान सेना ने पलक झपकते ही की जवाबी कार्रवाई

दो तरफ से हमला कर आर्मी कैंप में घुसने का था प्लान
साफ था कि सेना के कैंप पर दो तरफा हमला कर आतंकवादी कैंप के अंदर दाखिल होना चाहते थे. आतंकियों की प्लानिंग कुछ वैसा ही हमला करने की थी जैसा उन्होंने उरी में सेना मुख्यालय में अंजाम दिया था. हालांकि सुरक्षाबलों की सतर्कता की वजह से आतंकियों का ये हमला नाकाम हो गया.

पहले से थी आतंकी हमले की आशंका
सर्जिकल स्ट्राइक के बाद से ही पाकिस्तान समर्थित आतंकवादियों की तरफ से ऐसे हमले की आशंका पहले ही जताई जा रही थी. सेना और सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट रखा गया था. यही वजह है कि बेहद कम समय में सेना ने आतंकवादियों के इस फिदायीन हमले को नाकाम कर दिया.

10 महीनों में 4 बड़े आतंकी हमले
इसी साल सेना पर चार-चार बड़े आतंकी हमले हो चुके हैं. साल के शुरू में ही 2 जनवरी को आतंकवादियों ने पठानकोट में वायुसेना के एयरबेस पर आतंकी हमला किया. ये सैन्य प्रतिष्ठान पर साल का पहला बड़ा हमला था. इसके बाद आतंकवादियों ने 25 जून को जम्मू-कश्मीर के पंपोर में सीआईएसएफ की बस पर हमला बोला. इसी साल 18 सितंबर को उरी में सेना के मुख्यालय पर हमला किया. इस हमले में 19 जवान शहीद हो गए थे. जबकि बीती रात आतंकवादियों ने बारामूला में आतंकी हमले को अंजाम दिया.

सेना ने बताया- हालात काबू में
सेना ने ट्वीट कर हालात काबू में होने की जानकारी दी. गृह मंत्री राजनाथ सिंह इस आतंकी हमले पर नजर बनाए हुए थे. उन्होंने देर रात एनएसए और बीएसएफ के डीजी से भी बात की. उरी हमले के जवाब में सर्जिकल स्ट्राइक के तौर पर मुंह की खाने के बावजूद पाकिस्तान अपनी हरकत से बाज आने के तैयार नहीं है. जम्मू कश्मीर के बारामूला में पाक समर्थित आतंकवादियों ने सेना के कैंप पर हमला किया. लेकिन सतर्क सुरक्षाकर्मियों ने आतंकियों के मंसूबों पर पानी फेर दिया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay