एडवांस्ड सर्च

JK: सुरक्षाबलों पर बड़े हमले की तैयारी में आंतकी, घुसपैठ की हो रही कोशिश

पाकिस्तान बड़े स्तर पर भारत में आतंकी घुसपैठ की योजना बना रहा है. सूत्रों का दावा है कि एलओसी के नजदीकी इलाकों में लश्कर, हिज्बुल और अल-बद्र के आतंकियों का जमावड़ा लगा है. आतंकियों ने लॉन्च पैड तैयार किया है. लश्कर के 16 आतंकी माछिल सेक्टर के दूसरी ओर पीओके से घुसपैठ करने की तैयारी में हैं.

Advertisement
aajtak.in
जितेंद्र बहादुर सिंह नई दिल्ली, 22 May 2020
JK: सुरक्षाबलों पर बड़े हमले की तैयारी में आंतकी, घुसपैठ की हो रही कोशिश सीमा पर तैनात बीएसएफ के जवान (तस्वीर-PTI)

  • भारत में घुसपैठ की तैयारी करा रहा पाकिस्तान
  • कश्मीर को अस्थिर करने की कर रहा तैयारी
  • कई आतंकी संगठनों ने पीओके में बनाए लॉन्च पैड
कोरोना वायरस संकट से जूझ रहे पाकिस्तान लगातार आतंकी मंसूबों को अंजाम देने में जुटा हुआ है. पाकिस्तान लगातार जम्मू और कश्मीर में अस्थिरता फैलाने की कोशिशों में जुटा है. पाकिस्तान समर प्लान बना रहा है, जिसमें लश्कर और जैश-ए-मोहम्मद के बैनर तले आतंकी मंसूबों को अंजाम देने की तैयारी की जा रही है.

सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तान अगले 10 दिनों में सुरक्षा बलों पर बड़े हमले की तैयारी कर रहा है. पाकिस्तान भले की कोरोना वायरस से जूझ रहा है लेकिन गर्मियों में एलओसी के रास्ते भारत में घुसपैठ करने की तैयारी कर रहा है.

सूत्रों का दावा है कि एलओसी के नजदीकी इलाकों में लश्कर, हिज्बुल और अल-बद्र के आतंकियों का जमावड़ा लगा है. आतंकियों ने लॉन्च पैड तैयार किया है. लश्कर के 16 आतंकी माछिल सेक्टर के दूसरी ओर पीओके से घुसपैठ करने की तैयारी में हैं.

यह भी पढ़ें: पुलिस का दावा- आतंकी आमिर सुल्तान के संपर्क में था कश्मीरी दंपति

सूत्रों के मुताबिक लश्कर और अल बद्र के 11 आतंकी 2 अलग-अलग ग्रुपों में तंगधार सेक्टर के दूसरी ओर लॉन्च पैड के जरिए भारत में घुसपैठ करना चाह रहे हैं. पाकिस्तानी सेना इन आतंकियों को सह दे रही है. लश्कर के 5 आतंकियों का गुट केजी और नौशेरा सेक्टर की दूसरी से घुसपैठ करना चाहते हैं. बीएटी भी एक्शन की तैयारी में है.

घुसपैठ की तैयारी में हैं आतंकी

सूत्रों का दावा है कि खुफिया एजेंसियों ने यह भी इंटरसेप्ट किया है कि गुरेज सेक्टर से 12 हिज्बुल आतंकियों का एक ग्रुप भारत में दाखिल होने की कोशिश में है. सूत्रों का दावा है कि एलओसी और आईबी पर आईएसआई ने तस्करों को भी एक्टिव किया है. लश्कर के 20 आतंकियों का एक गुट तंगधार से भारतीय सीमा में दाखिल होने की फिराक में है.

तस्कर भी कर रहे इलाके की रेकी

सूत्रों का दावा है कि 5 स्मगलरों के एक ग्रुप ने तंगधार इलाके की रेकी भी की है. पैसे और हथियारों की कमी से जूझ रहे आतंकियों की मदद के लिए तस्करों को आईएसआई ने एक्टिव किया है. हथियार और ड्रग्स के लिए रूट बना रहे तस्कर सुरक्षाबलों की तैनाती की भी रेकी में जुटे हैं. सप्लाई के लिए एक नेटवर्क भी एक्टिव किया गया है.

यह भी पढ़ें: IS आतंकी पति-पत्नी का सोशल मीडिया अकाउंट खंगालने में जुटी जांच एजेंसी

सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तान खुफिया एजेंसी आईएसआई के बल पर लश्कर और जैश के 3 नए आतंकी संगठनों ने स्थानीय नाम रखे है. टीआरएफ, टीएमआई और जगवा-ए-हिंद को भी पाकिस्तान ने एक्टिव किया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay