एडवांस्ड सर्च

J-K: कुपवाड़ा में मारा गया आतंकी मन्नान वानी, AMU में की है पढ़ाई

एएमयू का पूर्व छात्र मन्नान वानी इस साल तीन जनवरी से गायब था. मीडिया में उसकी हथियार लिये तस्वीर सामने आने के बाद एएमयू प्रशासन ने उसे निलंबित कर दिया था.

Advertisement
Assembly Elections 2018
अशरफ वानी [Edited By: परमीता शर्मा]कुपवाड़ा, 11 October 2018
 J-K: कुपवाड़ा में मारा गया आतंकी मन्नान वानी, AMU में की है पढ़ाई सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में मन्नान वानी मारा गया.

जम्मू- कश्मीर के कुपवाड़ा इलाके के हंदवाड़ा में आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच हुए मुठभेड़ में आतंकी मन्नान वानी मारा गया है. सेना ने एक दूसरे आतंकी को भी ढेर कर दिया है. एनकाउंटर के दौरान 500 स्थानीय लोग जमा हो गए और सुरक्षाबलों पर पत्थरबाजी करने लगे. इससे सुरक्षाबलों को ऑपरेशन पूरा करने में परेशानी हुई. ताजा अपडेट के मुताबिक अब घटनास्थल पर दोनों ओर से फायरिंग रुक गई है, पुलिस और सुरक्षाबल आसपास के इलाकों में तलाशी अभियान चला रहे हैं.

इलाके में इंटरनेट सेवा बंद कर दी है. मुठभेड़ के चलते इलाके के सभी स्कूल- कॉलेजों भी आज बंद हैं. बता दें कि इसी साल यह खबर आई थी कि अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से जियॉलजी में पीएचडी कर रहे कश्मीरी छात्र मन्नान वानी की हथियार लिए तस्वीर सामने आई थी जिसके बाद से उसके हिज्बुल मुजाहिदीन में शामिल होने का अंदेशा जताया जा रहा था. मन्नान वानी तीन जनवरी से लापता था. मन्नान की तस्वीर सामने आने के बाद यूनिवर्सिटी प्रशासन ने मन्नान को निलंबित कर दिया था.

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर में निकाय चुनाव के बीच सेना को बड़ा इनपुट मिला था कि करीब 300 आतंकवादी कश्मीर घाटी में सक्रिय हैं, जबकि 250 से अधिक आतंकवादी भारत में घुसपैठ करने की फिराक में हैं. बता दें कि सेना ने घाटी से आतंकियों का खात्मा करने के लिए बाकायदा लिस्ट तैयार की थी, जिसके तहत ऑपरेशन ऑलआउट चलाया गया. इस विशेष ऑपरेशन के दौरान सेना सैकड़ों की संख्या में आतंकियों को मौत के घाट उतार चुकी है.

Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay