एडवांस्ड सर्च

घाटी को दहलाने की साजिश नाकाम! बडगाम में लश्कर आतंकी वसीम गनी समेत 4 गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले में सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन के जरिये लश्कर के शीर्ष आतंकवादी वसीम गनी के साथ तीन अन्य आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है.

Advertisement
aajtak.in
अशरफ वानी बडगाम, 24 May 2020
घाटी को दहलाने की साजिश नाकाम! बडगाम में लश्कर आतंकी वसीम गनी समेत 4 गिरफ्तार लश्कर आतंकी वसीम गनी गिरफ्तार (फाइल फोटो)

  • इंडियन आर्मी और बडगाम पुलिस ने चलाया सर्च अभियान
  • शीर्ष लश्कर आतंकी वसीम गनी सहित 4 हुए गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर में बडगाम पुलिस और इंडियन आर्मी की 53आरआर ने संयुक्त रूप से एक शीर्ष लश्कर आतंकी वसीम गनी समेत 4 आतंकियों को गिरफ्तार किया है. यह ग्रुप क्षेत्र में आतंकवादियों को आश्रय देने और लॉजिस्टिक मदद करने में शामिल था. इसकी जानकारी जम्मू-कश्मीर पुलिस ने दी.

जानकारी के मुताबिक, रविवार को बडगाम जिले के बीरवा इलाके में स्थानीय पुलिस और इंडियन आर्मी की 53आरआर ने संयुक्त अभियान में ये कामयाबी हासिल की. सुरक्षाबलों ने इलाके में सर्च अभियान के जरिए इन चारों आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

इसमें एक लश्कर-ए-तैयबा का एसोसिएट वसीम गनी गिरफ्तार किया गया. वहीं, ऑपरेशन में तीन अन्य आतंकवादी भी गिरफ्तार किए गए हैं. ये लोग इलाके में आतंकियों को रहने की जगह मुहैया कराते हैं.

सुरक्षाबलों पर हमले की तैयारी!

पाकिस्तान लगातार जम्मू-कश्मीर में दहशत फैलाने की कोशिशों में जुटा है. बीते दिनों जानकारी आई थी कि पाकिस्तान समर प्लान बना रहा है, जिसमें लश्कर और जैश-ए-मोहम्मद के बैनर तले आतंकी मंसूबों को अंजाम देने की तैयारी हो रही है. सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तान अगले 10 दिनों में सुरक्षा बलों पर बड़े हमले की तैयारी कर रहा है.

देश-दुनिया के किस हिस्से में कितना है कोरोना का कहर? यहां क्लिक कर देखें

सूत्रों के मानें तो एलओसी के नजदीकी इलाकों में लश्कर, हिजबुल और अल-बद्र के आतंकियों का जमावड़ा लगा है. आतंकियों ने लॉन्च पैड तैयार किया है. लश्कर के 16 आतंकी माछिल सेक्टर के दूसरी ओर पीओके से घुसपैठ करने की तैयारी में हैं. लश्कर और अल बद्र के 11 आतंकी 2 अलग-अलग ग्रुपों में तंगधार सेक्टर के दूसरी ओर लॉन्च पैड के जरिए भारत में घुसपैठ करना चाह रहे हैं.

पाकिस्तानी सेना इन आतंकियों को शह दे रही है. लश्कर के 5 आतंकियों का गुट केजी और नौशेरा सेक्टर की दूसरी से घुसपैठ करना चाहते हैं. बीएटी भी एक्शन की तैयारी में है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay