एडवांस्ड सर्च

राक्षसी ताकतों से मुक्त कश्मीर के लिए ये दशहरा खास: कविंद्र गुप्ता

पूर्व उपमुख्यमंत्री कविंद्र गुप्ता ने कहा कि अनुच्छेद 370 निरस्त होने से जम्मू कश्मीर में शांति और समृद्धि का एक नया युग शुरू होगा. घाटी में नेताओं की नजरबंदी पर उन्होंने कहा कि कश्मीर में राजनेताओं को जल्द रिहा किया जाएगा.  

Advertisement
aajtak.in
सुनीलजी भट्ट श्रीनगर, 08 October 2019
राक्षसी ताकतों से मुक्त कश्मीर के लिए ये दशहरा खास: कविंद्र गुप्ता जम्मू कश्मीर के पूर्व उपमुख्यमंत्री कविंद्र गुप्ता (फाइल फोटो-ANI)

  • गुप्ता ने कहा, 370 खत्म होने से राज्य में शांति और समृद्धि बढ़ेगी
  • पूर्व सीएम ने यह भी कहा कि नजरबंद नेताओं की रिहाई जल्द होगी

जम्मू में रावण दहन कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री कविंद्र गुप्ता ने कहा कि इस साल का दशहरा खास है क्योंकि जम्मू कश्मीर को राक्षसी ताकतों से मुक्त कर दिया गया है. गुप्ता ने कहा कि अनुच्छेद 370 निरस्त होने से जम्मू कश्मीर में शांति और समृद्धि का एक नया युग शुरू होगा. घाटी में नेताओं की नजरबंदी पर उन्होंने कहा कि कश्मीर में राजनेताओं को जल्द रिहा किया जाएगा.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अभी हाल में ऐसा ही बयान दिया था और कहा था कि 5 अगस्त को राज्य से हटाया गया अनुच्छेद 370 न सिर्फ देश की एकता और अखंडता में बाधक था, बल्कि वह जम्मू कश्मीर के विकास में भी सबसे बड़ा अवरोधक था. उसे अब दो केंद्र शासित प्रदेशों- विधानसभा वाले जम्मू कश्मीर और बिना विधानसभा वाले लद्दाख में बदल दिया गया है.

शाह ने कहा, "मुझे दृढ़ विश्वास है कि अनुच्छेद 370 को हटाने के बाद हम कश्मीर से आतंकवाद और आतंकवादी विचारधारा को पूरी तरह से खत्म करने में सफलता हासिल करेंगे. अगले 10 साल में हमारा कश्मीर भारत के सबसे विकसित राज्यों की सूची में होगा."

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay