एडवांस्ड सर्च

जम्मू-कश्मीर में सेना को बड़ी कामयाबी, 48 घंटे में 4 आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर में बीते 48 घंटे में अब तक चार आतंकी मारे जा चुके हैं. वहीं सेना का एक जवान शहीद हो गया, जबकि एक जवान घायल हो गया.

Advertisement
aajtak.in
शुजा उल हक नई दिल्ली, 03 August 2019
जम्मू-कश्मीर में सेना को बड़ी कामयाबी, 48 घंटे में 4 आतंकी ढेर कई घंटे से जारी है मुठभेड़

जम्मू-कश्मीर में सेना को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. पिछले 48 घंटे में सेना ने 4 आतंकवादियों को मार गिराया है. शनिवार को सेना ने जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकवादियों को दो विभिन्न मुठभेड़ में ढेर कर दिया. ये मुठभेड़ बारामूला और  शोपियां में हुए. पुलिस ने शनिवार को इसकी जानकारी दी.

आतंकियों से मुठभेड़ में सेना का एक जवान भी शहीद हो गया. दक्षिणी कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर में दो आतंकवादी मारे गए. वहीं शोपियां में एक आतंकवादी को सुरक्षाबलों ने मौत के घाट उतार दिया. आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन शुक्रवार से शुरू हुआ था.

चार आतंकियों को मार गिराने के बाद सेना के हौसले बुलंद हैं. शोपियां में शुक्रवार को हुई मुठभेड़ में एक आतंकी ज़ीनत-उल-इस्लाम नायकू मारा गया था, जो जैश-ए-मोहम्मद का सबसे अहम स्थानीय आतंकवादी था. नायकू हिंसा की विभिन्न घटनाओं में शामिल था. वो कई आतंकी हमलों और नागरिकों की हत्याओं में शामिल था.

एक विश्वसनीय इनपुट पर, शोपियां के पंडुचन इलाके में पुलिस और सुरक्षा बलों द्वारा संयुक्त रूप से एक ऑपरेशन शुरू किया गया, जो शनिवार को दूसरे दिन भी जारी रहा. इस ऑपरेशन के तहत आतंकी ज़ीनत-उल-इस्लाम नायकू मारा गया. वहीं, सर्च ऑपरेशन के दौरान छिपे हुए आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी की. इसके जवाब में सुरक्षाबलों ने भी फायरिंग की.

इस दौरान सेना का एक जवान घायल हो गया. इलाज के लिए जवान को अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उन्होंने दम तोड़ दिया.  जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच शनिवार तड़के मुठभेड़ शुरू हुई. इस मुठभेड़ में दो आतंकवादियों को मार गिराया गया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay