एडवांस्ड सर्च

J-K: सत्यपाल मलिक ने माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड का किया पुनर्गठन

जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड का पुनर्गठन कर दिया है. आध्यात्मिक गुरु श्रीश्री रविशंकर, जम्मू कश्मीर पुलिस के पूर्व महानिदेशक अशोक भान और मेजर जनरल (रिटायर) शिव कुमार शर्मा समेत 7 लोगों को इस बोर्ड का सदस्य नामित किया गया है. यह बोर्ड वैष्णो देवी की यात्रा पर जाने वाले श्रद्धालुओं के ठहने की व्यवस्था करता है.

Advertisement
aajtak.in
संजय शर्मा श्रीनगर, 06 February 2019
J-K: सत्यपाल मलिक ने माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड का किया पुनर्गठन माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड का किया पुनर्गठन

जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने अगले तीन साल के लिए माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड का पुनर्गठन कर  दिया है. राज्यपाल मलिक इस बोर्ड के पदने चेयरमैन हैं. उन्होंने बतौर चेयरमैन नए बोर्ड के 7 सदस्यों को नामित भी किया है. नए नियुक्त बोर्ड सदस्यों में एमिल फार्मा के सीएमडी केके शर्मा के अलावा आध्यात्मिक गुरु श्रीश्री रविशंकर, पूर्व आईपीएस अधिकारी और जम्मू कश्मीर पुलिस के पूर्व महानिदेशक अशोक भान व मेजर जनरल (रिटायर) शिव कुमार शर्मा को शामिल हैं.

श्राइन बोर्ड के प्रवक्ता के मुताबिक बोर्ड अधिनियम 1988 की धारा 5 (1) बी , धारा 7 और 10 के ज़रिए प्रदत्त अधिकारों के तहत बोर्ड का पुनर्गठन किया है. तीन वर्षों के लिए नियुक्त किए गए सदस्यों के रूप में सिक्किम हाई कोर्ट के रिटायर्ड चीफ जस्टिस प्रमोद कोहली, शिक्षाविद विजय धर और उद्योगपति केवी काचरू भी शामिल हैं.

एमिल फार्मा के सीएमडी केके शर्मा ने वर्षों से वैष्णो देवी की पवित्र गुफा में विकास और सेवा कार्य करते रहे हैं. वो वैष्णो देवी के भोग के लिए फलों की सेवा और सजावट के लिए फूलों की सेवा के अलावा पवित्र गुफा और परिसर में पत्थरों व टाइल्स लगवाने में योगदान करते रहे हैं. आजतक से बातचीत में उन्होंने अपनी इस नियुक्ति को भी सेवा का विस्तार बताया.

आपको बता दें कि वैष्णो देवी की यात्रा करने जाने वाले लोगों को श्राइन बोर्ड उचित कीमत पर रहने की व्यवस्था कराता है. वैष्णो देवी के दर्शन करने पहुंचने वाले श्रद्धालुओं को संख्या में दिनोंदिन इजाफा देखने को मिल रहा है. साल 2017 के मुकाबले साल 2018 में वैष्णो देवी पहुंचने वाले श्रद्धालुओं की संख्या काफी ज्यादा थी. हाल ही के वर्षों में वैष्णो देवी यात्रा आतंकियों के निशाने पर रही है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay