एडवांस्ड सर्च

जम्मू कश्मीर के हालात पर चर्चा के लिए राज्यपाल ने की सर्वदलीय बैठक

यह बैठक राजभवन में हो रही है और इसमें जम्मू कश्मीर के विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रमुख या प्रतिनिधि शामिल हो रहे हैं. बैठक में नेशनल कांफ्रेंस का प्रतिनिधित्व उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला कर रहे हैं, जबकि पीडीपी की ओर से उसके महासचिव दिलावर मीर शामिल हुए.

Advertisement
aajtak.in
विकास जोशी श्रीनगर, 23 June 2018
जम्मू कश्मीर के हालात पर चर्चा के लिए राज्यपाल ने की सर्वदलीय बैठक प्रतीकात्मक तस्वीर

जम्मू कश्मीर में राज्यपाल शासन लगाए जाने के बाद राज्य की स्थिति पर विचार विमर्श के लिए राज्यपाल एन एन वोहरा ने शुक्रवार को सर्वदलीय बैठक की.

यह बैठक राजभवन में हुई है और इसमें जम्मू कश्मीर के विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रमुख या प्रतिनिधि शामिल हुए. बैठक में नेशनल कांफ्रेंस का प्रतिनिधित्व उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला कर रहे थे, जबकि पीडीपी की ओर से उसके महासचिव दिलावर मीर शामिल हुए.

इसके पहले पीडीपी प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने राज्यपाल एन एन वोहरा से मुलाकात भी की.  बीजेपी के गठबंधन सरकार से अलग हो जाने के बाद और महबूबा ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था और राज्य में राज्यपाल शासन लागू कर दिया गया था.

वोहरा ने राज्यपाल शासन लागू किए जाने के बाद राज्य की स्थिति पर विचार विमर्श के लिए सर्वदलीय बैठक बुलाई थी. आपको बता दें कि मंगलवार को बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर बीजेपी नेताओं के साथ बैठक की थी, जिसके बाद बीजेपी ने अपना समर्थन वापस लेने का ऐलान किया था.

मंगलवार को बीजेपी नेता राममाधव ने पीडीपी से समर्थन वापस लेने का ऐलान करते हुए कहा कि पिछले कुछ दिनों से कश्मीर में स्थिति काफी बिगड़ी है, जिसके कारण हमें ये फैसला लेना पड़ रहा है. उन्होंने कहा कि इस संबंध में प्रधानमंत्री, अमित शाह, राज्य नेतृत्व सभी से बात की है. सरकार गिरने के बाद बीजेपी ने जम्मू कश्मीर में राज्यपाल शासन लगाए जाने की मांग की थी.  

गठबंधन सरकार से भाजपा के अलग हो जाने के बाद महबूबा ने मंगलवार को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. उसके बाद यह उनकी पहली मुलाकात थी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay