एडवांस्ड सर्च

एक्शन के बीच LoC से घुसे जैश-ए मोहम्मद के आतंकी, अलर्ट पर सुरक्षाबल

सीमा पर गहराए तनाव के बीच जैश के 4 से 5 आतंकियों के चोरी छिपे हिंदुस्तान में दाखिल होने की खबर है. पिछले एक सप्ताह में सीमा पार से आतंकी घुसपैठ की लगातार कई कोशिशें हुई हैं जिसे भारतीय सेना ने नाकाम कर दिया है.

Advertisement
aajtak.in
अभि‍षेक भल्ला श्रीनगर, 04 August 2019
एक्शन के बीच LoC से घुसे जैश-ए मोहम्मद के आतंकी, अलर्ट पर सुरक्षाबल प्रतीकात्मक तस्वीर

खूंखार आतंकी संगठन जैश-ए मोहम्मद के 4 से 5 आतंकवादी सीमा पार से हिंदुस्तान में घुसपैठ कर चुके हैं. सूत्रों ने इसकी जानकारी दी है. सीमा पर गहराए तनाव के बीच जैश के आतंकियों के चोरी छिपे हिंदुस्तान में दाखिल होने की खबर है. इसके बाद से भारतीय सुरक्षा बल अलर्ट पर हैं.

पिछले एक सप्ताह से सीमा पार से आतंकी घुसपैठ की लगातार कई कोशिशें हुई हैं लेकिन भारतीय सेना ने नाकाम कर दिया. इस दौरान पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम यानी बैट ने ही चार बार घुसपैठ की कोशिश की लेकिन सीमा पर मुस्तैद जवानों ने उसके नापाक मंसूबों को विफल कर दिया.

सेना के एक सूत्र ने कहा, 'पिछले हफ्ते सिर्फ केरन में ही नहीं बल्कि एलओसी के पास कई जगह बीएटी ने घुसपैठ की कोशिश की. गुरेज, तंगधार और माछिल में भी घुसपैठ की कोशिश की गई जिसे नाकाम कर दिया गया. पीओके से 4 जैश आतंकियों का एक समूह भारत में घुसपैठ कर चुका है.' पाकिस्तानी सेना बीएटी जवानों और आतंकियों को घुसपैठ कराती है. पूर्व में बीएटी ने भारतीय सेना पर घात लगाकर हमले किए हैं और नुकसान पहुंचाया है.

आतंकियों की घुसपैठ के बारे में सूत्रों ने कहा कि इसकी सूचना सुरक्षा बलों और इंटेलिजेंस को दी जा चुकी है जिसमें बताया गया है कि यह घटना खतरनाक साबित हो सकती है. पिछले 48 घंटों में सीमा पर दोनों ओर से भारी गोलाबारी जारी है. भारतीय सेना पाकिस्तानी फायरिंग का माकूल जवाब दे रही है.

जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने इंडिया टुडे को बताया कि कम से कम चार आतंकियों के लॉन्च पैड फिलहाल सक्रिय हैं. उन्होंने कहा कि सीमा पर हालात को देखते हुए उन्होंने ऐसी स्थिति पहले कभी नहीं देखी जब कई लड़ाकू विमान उड़ान भर रहे हैं और सुखोई विमानों को स्टैंडबाई में रखा गया है. उन्होंने कहा कि फिदायीन हमले की पुख्ता सूचना है जिसकी साजिश पाकिस्तान रच रहा है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay