एडवांस्ड सर्च

भारी बर्फबारी और भूस्खलन से जम्मू-श्रीनगर हाईवे ठप

जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर खाने-पीने की वस्तुओं से लदे हजारों ट्रक पिछले पांच दिनों से खड़े हैं. इन ट्रकों पर लदी सब्जियां खराब हो गई हैं. लिहाजा चालक इनको फेंकने को मजबूर होकर रहे हैं. वे इन सब्जियों को श्रीनगर ले जा रहा थे. हाईवे पर फंसे लोगों को खाने पीने की भी किल्लत से जूझना पड़ रहा है.

Advertisement
aajtak.in
अश्विनी कुमार श्रीनगर, 09 March 2017
भारी बर्फबारी और भूस्खलन से जम्मू-श्रीनगर हाईवे ठप जम्मू-कश्मीर भारी बर्फबारी

जम्मू एवं कश्मीर में बिगड़े मौसम के चलते हालात बदतर हो गए हैं. बृहस्पतिवार को भी खराब मौसम और भू-स्खलन के चलते 300 किलोमीटर जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग लगातार बंद है. हाईवे पर आवाजाही ठप होने से रास्ते में फंसे लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. हालांकि यातायात बहाल करने के लिए स्नो क्लीनिंग मशीनों को लगाया गया है. वहीं, भारी बर्फबारी के चलते सूबे के सभी स्कूलों को बंद कर दिया गया है.

हाईवे पर फंसे सब्जियों के ट्रक
मौसम की मार का सबसे ज्यादा असर खाद्य पदार्थों पर पड़ रहा है. जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर खाने-पीने की वस्तुओं से लदे हजारों ट्रक पिछले पांच दिनों से खड़े हैं. इन ट्रकों पर लदी सब्जियां खराब हो गई हैं. लिहाजा चालक इनको फेंकने को मजबूर होकर रहे हैं. वे इन सब्जियों को श्रीनगर ले जा रहा थे. हाईवे पर फंसे लोगों को खाने पीने की भी किल्लत से जूझना पड़ रहा है.

जम्मू बस स्टैंड में भी काफी संख्या में यात्री फंसे हुए हैं. वहीं, स्थानीय होटल मालिकों की चंगी हो गई है. वे यात्रियों से मनमानी पैसे वसूल रहे हैं. दिल्ली से कश्मीर जा रहे कई फल व्यापारी भी पिछले कई दिनों से हाईवे पर फंसे हुए है. होटल वालों के मनमाने दाम से परेशान व्यापारी अपने दोस्तों के यहां आश्रय लिए हुए हैं. उधर सरकार का कहना है कि हाईवे को बहाल करने का काम तेजी से चल रहा है. इसके बाद वाहनों को जम्मू से रवाना किया जाएगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay