एडवांस्ड सर्च

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में एनकाउंटर, मार गिराए गए 3 आतंकी, एक जवान शहीद

यह मुठभेड़ दलीपोरा इलाके में चल रहा है. सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया है. इस मुठभेड़ के दौरान एक जवान शहीद हो गया. इसके अलावा दो जवान घायल हैं.

Advertisement
अशरफ वानी [Edited by: विशाल कसौधन]श्रीनगर, 16 May 2019
जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में एनकाउंटर, मार गिराए गए 3 आतंकी, एक जवान शहीद दलीपोरा इलाके में घेराबंदी की गई.

जम्मू-कश्मीर के पुलावामा में गुरुवार तड़के सुरक्षाबलों और आतंकियों में मुठभेड़ शुरु हो गया है. बताया जा रहा है कि यह मुठभेड़ दलीपोरा इलाके में चल रहा है. सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को मार गिराया है. इस मुठभेड़ के दौरान एक जवान शहीद हो गया. इसके अलावा दो जवान और दो आम नागरिक घायल हैं. पुलवामा में कर्फ्यू लगा दिया गया है.

एक पुलिस अधिकारी ने इंडिया टुडे को बताया कि सेना और एसओजी की संयुक्त टीम को कुछ आतंकवादियों के छिपे होने की खबर मिली थी. इसके बाद गुरुवार तड़के दलीपोरा इलाके में घेराबंदी की गई. जैसे ही सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया, तैसे ही आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी.

इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों का सफाया कर दिया है. जबकि तीन जवान घायल हो गए. इनमें एक जवान शहीद हो गया है. बाकी दोनों जवानों को आर्मी बेस अस्पताल में एडमिट कराया गया है. जहां उनका इलाज चल रहा है. फिलहाल, पूरे पुलवामा में कर्फ्यू लगा दिया गया है.

सुरक्षाबलों को ऑपरेशन ऑल आउट जारी

पिछले रविवार को कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच एनकाउंटर हुआ था. सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया था. दोनों लश्कर-ए-तैयबा आतंकी संगठन से जुड़े हुए थे और काफी दिनों से तलाश किए जा रहे थे.

इससे पहले 10 मई को सुरक्षाबलों ने आतंकी संगठन आईएसजेके के कमांडर इशफाक अहमद को सोपोर में मुठभेड़ के दौरान मार गिराया था. मई में ही शोपियां जिले के इमाम साहब गांव में मुठभेड़ के दौरान बुरहान वानी गैंग के आखिरी कमांडर लतीफ टाइगर को ढेर कर दिया था.

हिजबुल कमांडर लतीफ अपने 2 अन्य आतंकियों के साथ एक इमारत में छिपा था, तभी सुरक्षा बलों ने धावा बोले दिया. इस दौरान आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ हुई, जिसमें आतंकी लतीफ टाइगर समेत दो आतंकी मारे गए. इस दौरान एक जवान भी जख्मी हो गया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay