एडवांस्ड सर्च

DSP देवेंद्र सिंह से छीना जाएगा शेर-ए-कश्मीर मेडल, सरकार ने दिए आदेश

देवेंद्र सिंह के काम को देखते हुए उन्हें शेर-ए-कश्मीर पुलिस मेडल प्रदान किया गया था. लेकिन, अब उनके आतंकवादियों से जुड़े होने की बात सामने आने के बाद राज्य सरकार ने यह पुरस्कार वापस लेने के आदेश जारी किए हैं.

Advertisement
aajtak.in
मनजीत सहगल चंडीगढ़, 16 January 2020
DSP देवेंद्र सिंह से छीना जाएगा शेर-ए-कश्मीर मेडल, सरकार ने दिए आदेश डीएसपी देवेंद्र सिंह की फाइल फोटो

  • साल 2018 में स्वतंत्रता दिवस पर मिला था वीरता पदक
  • डीएसपी देवेंद्र सिंह का मामला NIA को सौंपने की तैयारी

जम्मू-कश्मीर सरकार ने आतंकवादियों से साठगांठ के आरोप में गिरफ्तार डीएसपी देवेंद्र सिंह से शेर-ए-कश्मीर पुलिस मेडल को वापस लेने के आदेश दिए हैं. बता दें, राज्य की तरफ से उन्हें शौर्य के लिए शेर-ए-कश्मीर पुलिस मेडल प्रदान किया गया था. लेकिन, अब उनके आतंकवादियों से जुड़े होने की बात सामने आने के बाद राज्य सरकार ने यह पुरस्कार वापस लेने के आदेश जारी किए हैं.

देवेंद्र सिंह के घर पर हुई छापेमारी में सेना के 15 मैप और 7.5 लाख रुपये भी बरामद हुए हैं. सुरक्षा एजेंसियों को डर है कि हिज्बुल के आतंकियों ने अपने पाक हैंडलर्स के साथ यह नक्शा साझा किया होगा.

इस फैसले के बारे में जम्मू-कश्मीर पुलिस ने एक ट्वीट में कहा, "पूर्व में जम्मू-कश्मीर राज्य की ओर से 2018 में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर उनकी सेवा के दौरान केवल वीरता पदक से उन्हें सम्मानित किया गया था." पुलिस ने कहा कि जिला पुलिस लाइंस पुलवामा में जब वह डीएसपी के रूप में तैनात थे, तब 25-26 अगस्त 2017 को आतंकवादियों की ओर से एक फिदायीन हमले का सामना करने में उनकी भागीदारी के लिए उन्हें पदक प्रदान किया गया था.

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बुधवार को कहा कि वह गिरफ्तार डीएसपी देवेंद्र सिंह के मामले को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को सौंप देगी. पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिलबाग सिंह ने कहा, "देवेंद्र सिंह को गिरफ्तार करने के लिए पूरे ऑपरेशन की योजना जम्मू-कश्मीर पुलिस की ओर से बनाई गई और गिरफ्तार अधिकारी पर कोई ढिलाई नहीं दिखाई जाएगी." उन्होंने कहा, "उससे पूछताछ चल रही है."

देवेंद्र सिंह को पिछले हफ्ते हिज्बुल मुजाहिदीन के कमांडर नवीद बाबू और इरफान नाम के वकील के साथ गिरफ्तार किया गया था, जब उनकी कार को दक्षिण कश्मीर के कुलगाम में पुलिस ने राजमार्ग पर रोक दिया था.(आईएएनएस से इनपुट)

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay