एडवांस्ड सर्च

मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर के टुकड़े करके किया लोगों के साथ धोखाः अंबिका सोनी

पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस महासचिव अंबिका सोनी ने कहा कि मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर की पहचान को बिना जनता से विचार-विमर्श किए ही बदल दिया. मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर राज्य के टुकड़े कर लोगों के साथ धोखा किया. अब जम्मू-कश्मीर के युवा इस बात को लेकर चिंतित हैं कि उनको नौकरी मिलेगी या नहीं?

Advertisement
aajtak.in
सुनीलजी भट्ट श्रीनगर, 06 November 2019
मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर के टुकड़े करके किया लोगों के साथ धोखाः अंबिका सोनी कांग्रेस नेता अंबिका सोनी (Courtesy- ANI)

  • कांग्रेस महासचिव अंबिका सोनी ने कहा- PoK हमेशा रहा भारत का हिस्सा
  • आर्थिक मंदी और बेरोजगारी को लेकर देशव्यापी आंदोलन चलाएगी कांग्रेस

पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस महासचिव अंबिका सोनी ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने को लेकर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और मोदी सरकार पर करारा हमला बोला है. जम्मू में उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर की पहचान को बिना जनता से विचार-विमर्श किए ही बदल दिया. मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर राज्य के टुकड़े करके लोगों के साथ धोखा किया. अब जम्मू-कश्मीर के युवा इस बात को लेकर चिंतित हैं कि उनको नौकरी मिलेगी या नहीं?

कांग्रेस महासचिव अंबिका सोनी ने अनुच्छेद 370 हटाए जाने का विरोध करते हुए कहा कि जम्मू-कश्मीर के राज्य का दर्जा फिर से बहाल किया जाना चाहिए. साथ ही जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव कराए जाने चाहिए और हिरासत में लिए गए नेताओं को रिहा किया जाना चाहिए. उन्होंने मोदी सरकार से सवाल किया कि पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) हमेशा से ही भारत का हिस्सा रहा है, तो अनुच्छेद 370 हटाकर नया क्या किया गया?

मोदी सरकार के खिलाफ देशव्यापी आंदोलन करेगी कांग्रेस

इस दौरान अंबिका सोनी ने आर्थिक मंदी और बेरोजगारी के मुद्दे को भी उठाया. उन्होंने कहा, 'कांग्रेस पार्टी आर्थिक मंदी और बेरोजगारी को लेकर आंदोलन चलाएगी. हम बढ़ती बेरोजगारी और ग्रामीण समस्या को जोरशोर से उठाएंगे. हम रीजनल कंप्रेहेंसिव इकनॉमिक पार्टनरशिप (आरसीईपी) का विरोध करते हैं. हमने देशव्यापी आंदोलन चलाने का फैसला किया है.'

कांग्रेस नेता अंबिका सोनी ने कहा कि हमारे विरोध प्रदर्शन के बाद मोदी सरकार जागेगी और कदम उठाएगी. जब अंबिका सोनी से नए कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव को लेकर सवाल किया गया, तो उन्होंने कहा कि अभी सोनिया गांधी कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष हैं. कांग्रेस पार्टी उचित समय में अगले अध्यक्ष की नियुक्त पर फैसला करेगी. वैसे भी यह हमारी पार्टी का आंतरिक मामला है.

महाराष्ट्र और हरियाणा चुनाव के बाद कांग्रेस का मनोबल बढ़ा

इस दौरान उन्होंने हालिया विधानसभा चुनावों का जिक्र किया और कहा कि हरियाणा और महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के बाद हमारा मनोबल बढ़ा है. महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के इतने दिन बीत जाने के बाद भी बीजेपी सरकार बनाने में विफल रही है. इसके अलावा जम्मू-कश्मीर कांग्रेस के अध्यक्ष जीए मीर ने कहा कि किसी स्थान का नाम बदलना गलत है. शेख अब्दुल्ला सूबे के अग्रणी नेता थे और अगर बीजेपी स्टेडियम का नाम बदलती है, तो जम्मू-कश्मीर की जनता उसको मुहंतोड़ जवाब देगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay