एडवांस्ड सर्च

जम्मू-कश्मीर: इंटरनेशनल बॉर्डर से BSF का जवान लापता, सर्च ऑपरेशन जारी

जम्मू-कश्मीर के अरनिया सेक्टर से बीएसएफ का एक जवान ड्यूटी के दौरान लापता हो गया है. ये जवान आरएसपुरा के अरनिया सेक्टर में पेट्रोलिंग कर रहा था, तभी एक उफनती नदी में गिर गया. लापता जवान की तलाश जारी है.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 29 September 2019
जम्मू-कश्मीर: इंटरनेशनल बॉर्डर से BSF का जवान लापता, सर्च ऑपरेशन जारी पूर्वोत्तर में पेट्रोलिंग करता बीएसएफ का एक जवान (फाइल फोटो-एएनआई)

  • उफनती नदी में गिरा BSF का जवान
  • लापता जवान की तलाश जारी

जम्मू-कश्मीर के अरनिया सेक्टर से बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (बीएसएफ) के एक जवान के लापता होने की खबर है. बीएसएफ की ओर से आज (रविवार) जानकारी दी गई कि उनका एक जवान आरएसपुरा के अरनिया सेक्टर में पेट्रोलिंग के दौरान अंतरराष्ट्रीय सीमा से लापता हो गया है. जिसकी तलाश जारी है.

समाचार एजेंसी पीटीआई के हवाले से 54 साल के पारितोष मंडल जम्मू में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास तैनात थे. बीएसएफ में सब इंस्पेक्टर में पारितोष मंडल अरनिया सेक्टर में जयकिशन पोस्ट के साथ तैनात थे. शनिवार शाम 6 बजे ड्यूटी के दौरान वे दुर्घटनावश नदी में गिर गए. बीएसएफ अधिकारियों ने लापता जवान की तलाश शुरू कर दी है. पाकिस्तान के अधिकारियों को भी इस बावत सूचित कर दिया गया है और उनसे अनुरोध किया गया है कि अगर उनकी तरफ जवान दिखे तो इसकी जानकारी तुरंत दी जाए.

लापता जवान पारितोष मंडल बीएसएफ के 36वें बटालियन से जुड़े हैं. वे दो कॉन्स्टेबल के साथ पेट्रोलिंग के लिए गए थे, तभी ये हादसा हुआ. बता दें कि जम्मू में अभी इस इलाके में मूसलाधार बारिश हो रही है. इस वजह से इलाके की नदियां उफान पर है. बीएसएफ अधिकारियों ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय सीमा के नजदीक ऐक नुल्ला इलाके में बीएसएफ के अधिकारी लापता जवानों को ढूंढ़ने की कोशिश कर रहे हैं. बीएसएफ के पास भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर अंतरराष्ट्रीय सीमा की निगरानी की जिम्मेदारी है. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay