एडवांस्ड सर्च

J-K: सुरक्षा मुद्दों पर सेना प्रमुख रावत ने राज्यपाल वोहरा से की मुलाकात

उन्होंने कहा कि सेना प्रमुख के साथ सेना की उत्तरी कमान के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह और चिनार कोर के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल ए के भट भी थे. सेना प्रमुख ने सीमांत जिलों कुपवाड़ा और बारामुला में नियंत्रण रेखा के पास स्थित अग्रिम चौकियों का दौरा किया.

Advertisement
aajtak.in
विकास जोशी श्रीनगर, 23 June 2018
J-K: सुरक्षा मुद्दों पर सेना प्रमुख रावत ने राज्यपाल वोहरा से की मुलाकात सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने शनिवार को कश्मीर घाटी के दौरे पर नियंत्रण रेखा से लगे क्षेत्रों और कश्मीर के आंतरिक इलाकों में सुरक्षा स्थिति का जायजा लिया. श्रीनगर में एक रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि सेना प्रमुख ने नियंत्रण रेखा से लगे क्षेत्रों और कश्मीर के आंतरिक इलाकों में सुरक्षा स्थिति की समीक्षा करने के लिए कश्मीर घाटी का दौरा किया.

रक्षा मंत्रालय ने कहा कि सेना प्रमुख के साथ सेना की उत्तरी कमान के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह और चिनार कोर के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल ए के भट भी थे. सेना प्रमुख ने सीमांत जिलों कुपवाड़ा और बारामुला में नियंत्रण रेखा के पास स्थित अग्रिम चौकियों का दौरा किया.

सेना प्रमुख को वहां संचालनात्मक एवं अन्य साजों-सामान से संबंधित तैयारियों से जुड़े सभी पहलुओं के बारे में अवगत कराया गया. प्रवक्ता ने कहा कि शत्रु तत्वों की ओर से उत्पन्न चुनौतियों से मुकाबले के लिए इकाइयों द्वारा अपनाये गए उपायों और मानक संचालनात्मक प्रक्रियाओं की सेना प्रमुख ने प्रशंसा की.

सेना प्रमुख ने हाल के अभियानों में सैनिकों के प्रदर्शन की प्रशंसा करते हुए शत्रु ताकतों के नापाक मंसूबों को विफल करने के लिए अतिरिक्त सतर्कता बरतने की जरूरत पर बल दिया.

राजभवन के भी प्रवक्ता ने बताया कि बाद में सेना प्रमुख ने जम्मू कश्मीर के राज्यपाल एन एन वोहरा से राजभवन में मुलाकात की और उनके साथ घाटी में समग्र सुरक्षा स्थिति पर चर्चा की. प्रवक्ता ने ये भी बताया कि सेना प्रमुख ने आगामी अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा को लेकर भी राज्यपाल से चर्चा की.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay