एडवांस्ड सर्च

PM मोदी की बंपर जीत के बाद सेना का बिग एनकाउंटर, त्राल में जाकिर मूसा ढेर

जम्मू-कश्मीर में सेना ने बड़े ऑपरेशन को अंजाम दिया है. त्राल में सुरक्षा बलों द्वारा मोस्ट वांटेड आतंकी जाकिर मूसा को ढेर कर दिया गया है.

Advertisement
aajtak.in
अशरफ वानी/ शुजा उल हक श्रीनगर/नई दिल्ली, 24 May 2019
PM मोदी की बंपर जीत के बाद सेना का बिग एनकाउंटर, त्राल में जाकिर मूसा ढेर आतंकी जाकिर मूसा

जम्मू-कश्मीर में सेना ने बड़े ऑपरेशन को अंजाम दिया है. त्राल में सुरक्षा बलों द्वारा मोस्ट वांटेड आतंकी जाकिर मूसा को ढेर कर दिया गया है. जाकिर मूसा कुख्यात आतंकी संगठन अंसार गजवात उल हिंद का चीफ है. आतंकी जाकिर मूसा की सुरक्षा एजेंसियों को लंबे समय से तलाश थी. 

रिपोर्ट के मुताबिक आर्मी की 42 राष्ट्रीय राइफल्स, स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप और सीआरपीएफ की एक टुकड़ी ने ददसारा गांव में एक ऑपरेशन में दो आतंकियों को ढेर किया है. इनमें से एक आतंकी जाकिर मूसा है. सूत्रों के मुताबिक खुफिया सूचना के आधार पर सुरक्षा बलों ने इन दोनों आतंकियों को घेर लिया था. सुरक्षा बलों से जब इनसे सरेंडर करने को कहा तो ये आतंकी ग्रेनेड से हमला करने लगे. इस दौरान सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई में जाकिर मूसा मारा गया है.

इस वक्त इस इलाके सुरक्षा बलों का ऑपरेशन जारी है. आर्मी ने इलाके को घेर रखा है और सर्च ऑपरेशन चला रही है. सुरक्षा एजेंसियों को शक है कि जाकिर मूसा के साथ कुछ दूसरे आतंकी भी छिपे हो सकते हैं. इस बीच खबर है कि पुलवामा में इंटरनेट सेवाएं ठप कर दी गई हैं.

जम्मू-कश्मीर में कल स्कूल कॉलेज बंद

आतंकी जाकिर मूसा के मारे जाने की खबर आने के बाद जम्मू कश्मीर प्रशासन ने कश्मीर डिवीजन में कल सभी स्कूल और कॉलेजों को बंद करने का आदेश दिया है. डिविजनल कमिश्रन बसीर अहमद खान ने कहा  है कि ये फैसला सुरक्षा के लिहाज से लिया गया है.

बुरहान वानी के बाद आतंक का नया पोस्टर ब्वॉय

जाकिर मूसा जम्मू-कश्मीर में बुरहान वानी के बाद आतंक का नया पोस्टर ब्वॉय था. जम्मू-कश्मीर पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां लंबे समय से उसे खोज रही थी. संयोग है कि जाकिर मूसा को पुलवामा के लगभग उसी इलाके में मार गिराया गया है, जहां 2016 में आर्मी ने हिज्बुल के कमांडर बुरहान वानी को ढेर किया था.

हिज्बुल का कमांडर था जाकिर मूसा

आतंकी जाकिर मूसा 2017 से पहले हिज्बुल मुजाहिदीन के साथ ही जुड़ा था. लेकिन कुछ दिनों बाद उसने इस आतंकी संगठन से रिश्ता तोड़ अपना संगठन बना लिया और इसका नाम रखा अंसार गजवात उल हिंद. जाकिर मूसा खुद कुख्यात आतंकी ओसामा बिन लादेन का गुर्गा बताने लगा. 2017 में उसका एक वीडियो सामने आया था. इस वीडियो में वह अपने साथियों के साथ हथियार लिए हुए दिख रहा था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay