एडवांस्ड सर्च

LIVE: अनंतनाग के शहीदों को देश का सलाम, श्रीनगर में दी गई श्रद्धांजलि

ऐसे में एक बार फिर घाटी में सुरक्षा पर सवाल खड़े होने लगे हैं. बाइक पर आए दो नकाबपोश हमलावरों ने ये हमला किया, इसी हमले में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को भी मार गिराया.

Advertisement
aajtak.in
जितेंद्र बहादुर सिंह नई दिल्ली, 13 June 2019
LIVE: अनंतनाग के शहीदों को देश का सलाम, श्रीनगर में दी गई श्रद्धांजलि आतंकी हमले में शहीद हुए 5 जवान

जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर आतंकी हमला हुआ. बुधवार को अनंतनाग में आतंकियों के द्वारा किए गए आत्मघाती हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के 5 जवान शहीद हो गए. ऐसे में एक बार फिर घाटी में सुरक्षा पर सवाल खड़े होने लगे हैं. बाइक पर आए दो नकाबपोश हमलावरों ने ये हमला किया, इसी हमले में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को भी मार गिराया.

आतंकी हमले में शहीद हुए पांचों जवानों को आज अंतिम विदाई दी जाएगी. ये सभी जवान 116 बटालियन के थे. सभी के पार्थिव शरीर को आज उनके गांव में पहुंचाया जाएगा. इससे पहले श्रीनगर में भी सभी शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी गई.

बता दें कि हमले के बाद CRPF के DG को आज गृह मंत्रालय में तलब किया गया है. यहां पर वह अनंतनाग में हुए आतंकी हमले की जानकारी गृह मंत्री अमित शाह को देंगे.

जानें देश पर कुर्बान होने वाले हर शहीद के बारे में...

शहीद ASI निरोद शर्मा: असम के रहने वाले निरोद के पार्थिव शरीर को दिल्ली से गुवाहाटी ले जाया जाएगा. जहां पर सड़क के रास्ते शहर से उनके गांव नलबारी लिया जाएगा.

शहीद ASI रमेश कुमार: हरियाणा के झज्जर के रहने वाले रमेश कुमार के पार्थिव शरीर को श्रीनगर से दिल्ली लाया जाएगा. जिसके बाद यहां से उनके गांव रवाना किया जाएगा.

शहीद कॉन्स्टेबल संदीप यादव: मध्य प्रदेश के देवास के रहने वाले संदीप ने भी देश के लिए अपनी जान दे दी. उनके पार्थिव शरीर को पहले दिल्ली लाया जाएगा और बाद में मध्य प्रदेश ले जाया जाएगा. जहां पर पूरे सम्मान के साथ उन्हें विदाई दी जाएगी.

शहीद कॉन्स्टेबल सतेंद्र कुमार: उत्तर प्रदेश के शामली के रहने वाले सतेंद्र कुमार ने भी देश के लिए अपनी जान दे दी. उनके पार्थिव शरीर को पहले दिल्ली लाया जाएगा और फिर शामली के लिए रवाना कर दिया जाएगा.

शहीद कॉन्स्टेबल महेश कुमार कुशवाहा: यूपी के गाजीपुर से ताल्लुक रखने वाले महेश कुमार आतंकी हमले में शहीद हुए. देर शाम 6 बजे उनका पार्थिव शरीर उनके गांव में पहुंच सकता है, जहां पर उन्हें अंतिम विदाई दी जाएगी.

बता दें कि बुधवार देर शाम अनंतनाग में बाइक सवार 2 नकाबपोश आतंकी आए और सीआरपीएफ और पुलिस बल के जवानों पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी. इससे पहले भी पुलवामा में जब आतंकी हमला हुआ था, तब CRPF के ही 40 जवान शहीद हुए थे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay