एडवांस्ड सर्च

फिर श्रीनगर पहुंचे NSA अजित डोभाल, लोगों और अधिकारियों दोनों से मिलेंगे

31 अक्टूबर को जम्मू-कश्मीर केंद्र शासित प्रदेश बन जाएगा और यहां पूरी तरह से केंद्र के कानून लागू होंगे. यही कारण है कि NSA एक बार फिर कश्मीर पहुंचे हैं, जहां पर वह मौजूदा हालात का जायजा लेंगे.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 26 September 2019
फिर श्रीनगर पहुंचे NSA अजित डोभाल, लोगों और अधिकारियों दोनों से मिलेंगे पहले भी श्रीनगर का दौरा कर चुके हैं अजित डोभाल (फोटो: ANI)

  • श्रीनगर पहुंचे NSA अजित डोभाल
  • सुरक्षा का जायजा लेंगे NSA
  • महबूबा मुफ्ती ने कसा है तंज

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाए गए अब 50 दिन से अधिक हो गया है. घाटी में कुछ पाबंदियों के बीच सुरक्षाबल पूरी तरह मुस्तैद हैं. इस बीच राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजित डोभाल एक बार फिर श्रीनगर पहुंचे हैं, यहां वह स्थानीय लोगों से मुलाकात करेंगे और सुरक्षा का जायजा लेंगे.

बता दें कि 31 अक्टूबर को जम्मू-कश्मीर केंद्र शासित प्रदेश बन जाएगा और यहां पूरी तरह से केंद्र के कानून लागू होंगे. यही कारण है कि NSA एक बार फिर कश्मीर पहुंचे हैं, जहां पर वह मौजूदा हालात का जायजा लेंगे. अजित डोभाल यहां स्थानीय अधिकारियों, लोगों से मुलाकात करेंगे और योजनाओं को लागू किए जाने का रास्ता देखेंगे.

अजित डोभाल इस दौरे पर कितने दिन कश्मीर में रहेंगे, अभी ये बात सामने नहीं आई है. गौरतलब है कि 5 अगस्त के बाद से अजित डोभाल जम्मू-कश्मीर का दौरा कर चुके हैं, इस दौरान वह श्रीनगर की सड़कों पर घूमे थे. अजित डोभाल ने तब आम लोगों से मुलाकात की थी, श्रीनगर की सड़कों पर घूमकर खाना भी खाया था.

बता दें कि केंद्र सरकार ने 5 अगस्त को जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को अनुच्छेद 370 के तहत मिलने वाले विशेषाधिकारों को वापस ले लिया था. इसी के साथ मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को अलग किया, साथ ही केंद्रशासित प्रदेश भी बना दिया. लद्दाख बिना विधानसभा वाला तो वहीं जम्मू-कश्मीर विधानसभा वाला केंद्रशासित प्रदेश बनेगा.

अजित डोभाल के श्रीनगर दौरे से पहले जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने उनपर तंज कसा है. महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट किया था कि अजित डोभाल के पिछले दौरे में फोटो सेशन के दौरान मेन्यू में बिरयानी थी, क्या इस बार हलीम है?

5 अगस्त के बाद अभी तक जम्मू-कश्मीर का दौरा करने वालों में अजित डोभाल और बिपिन रावत ही सरकार की ओर से बड़े चेहरे शामिल रहे हैं. हालांकि, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लद्दाख का दौरा किया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay