एडवांस्ड सर्च

जम्मू-कश्मीर: सीमा पार घुसपैठ की फिराक में तैयार बैठे हैं 250-300 आतंकी

पाकिस्तान की तरफ से लगातार घुसपैठ की कोशिश जारी है. शनिवार को सेना ने जम्मू-कश्मीर के नौगाम सेक्टर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास घुसपैठ की कोशिश कर रहे दो आतंकियों को मार गिराया है.

Advertisement
aajtak.in
अशरफ वानी श्रीनगर, 11 July 2020
जम्मू-कश्मीर: सीमा पार घुसपैठ की फिराक में तैयार बैठे हैं 250-300 आतंकी सीमा पार से घुसपैठ की फिराक में हैं आतंकी

  • सीमा पार घुसपैठ के लिए लॉन्चिंग पैड
  • 250-300 आतंकी मौके के इंतजार में

पूरी दुनिया इन दिनों कोरोना से त्रस्त है, लेकिन पाकिस्तान अपने अलग ही नापाक इरादों में जुटा हुआ है. कोरोना काल में भी वह भारत में आतंकियों को भेजने की फिराक में लगा है. शनिवार को एक वरिष्ठ आर्मी ऑफिसर ने बताया कि सीमा पर बनाए गए लॉन्चिंग पैड पर 250-300 आतंकी, कश्मीर के रास्ते भारत में घुसपैठ के लिए तैयार बैठे हैं. तैयार बैठे हैं इसका मतलब ये नहीं है कि वो फिलहाल घुसपैठ नहीं कर रहे हैं. वो लगातार मौके की तलाश में हैं.

शनिवार को ही सेना ने जम्मू-कश्मीर के नौगाम सेक्टर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास घुसपैठ की कोशिश कर रहे दो आतंकियों को मार गिराया है. यानी पाकिस्तान की तरफ से लगातार घुसपैठ की कोशिश जारी है.

नौगाम सेक्टर की घटना पर बात करते हुए रक्षा प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने बताया, 'आज सुबह, सैनिकों को उत्तर कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के नौगाम सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास संदिग्ध गतिविधि दिखी. सैनिकों ने तेजी से घात लगाकर हमला किया जिसमें दो आतंकवादी मार गिराए गए.'

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

रक्षा प्रवक्ता के मुताबिक मौके से दो एके-47 राइफल और हमले के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले सामान भी बरामद किए गए हैं.

पाकिस्तान को जब भी भारत में घुसपैठियों को घुसाना होता है वो बॉर्डर पर संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए गोलीबारी शुरू कर देता है. जिससे भारतीय सैनिक हमले का जवाब देने के लिए अपना पूरा ध्यान पाकिस्तानी सेना की तरफ रखें और उधर आतंकी कश्मीर में दाखिल हो जाएं.

शुक्रवार की रात भी ऐसा ही कुछ हुआ जब पाकिस्तानी सैनिकों ने जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर गोलीबारी कर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया. अधिकारियों के मुताबिक, शुक्रवार रात करीब साढ़े दस बजे कोठा इलाके में पाकिस्तान की ओर से सीमा चौकी पर गोलीबारी हुई, जिसका अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तैनात बीएसएफ ने मुंहतोड़ जवाब दिया.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें...

उन्होंने बताया कि दोनों ओर से सुबह सवा चार बजे तक गोलीबारी होती रही. हालांकि इस गोलीबारी में भारतीय पक्ष को किसी तरह के जान-माल का नुकसान नहीं हुआ. लेकिन सीमा के पास रह रहे लोगों के बीच दहशत पैदा हो गई है. उन्होंने पूरी रात भूमिगत बंकरों में गुजारी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay