एडवांस्ड सर्च

हिमाचल में भारी बर्फबारी, कई इलाकों में बिजली गुल, रास्ते बंद

हिमाचल प्रदेश में पिछले कई दिनों से बारिश और बर्फबारी देखने को मिल रही है. इस दौरान लोगों का जीवन अस्त व्यस्त बना हुआ है.

Advertisement
aajtak.in
सतेंदर चौहान सोलन, 09 January 2020
हिमाचल में भारी बर्फबारी, कई इलाकों में बिजली गुल, रास्ते बंद बर्फबारी (फोटो-आईएएनएस)

  • हिमाचल प्रदेश में पिछले कई दिनों से बारिश और बर्फबारी
  • सड़क पर बर्फ की चादर के कारण फिसलन में बढ़ोतरी

हिमाचल प्रदेश में पिछले कई दिनों से बारिश और बर्फबारी देखने को मिल रही है. इस दौरान लोगों का जीवन अस्त व्यस्त बना हुआ है. हिमाचल में दो दशकों के बाद रिकॉर्ड बर्फबारी के कारण पिछले कई दिनों से बिजली की समस्या लोगों को उठानी पड़ रही तो वहीं कई इलाकों में पानी जमा होने के कारण सड़कों पर जाम की दिक्कत भी देखी जा रही है.

पिछले कई घंटों से हिमाचल में बर्फबारी किसी आफत की तरह हुई है. कुदरत की मार ऐसी पड़ी कि जिंदगी लगभग थम गई. हिमाचल के लोग भारी बर्फबारी की मार झेल रहे हैं. रास्ते बंद हैं, कई इलाकों में बिजली गुल है, पाइप में पानी जम गया है. एक ओर सैलानियों के लिए बर्फबारी किसी सौगात से कम नहीं है, वहीं दूसरी और लोगों की दिक्कतें भी बढ़ गई हैं. सैलानी शिमला के ऐतिहासिक रिज मैदान पर बर्फबारी का जमकर मजा ले रहे हैं.

हिमाचल प्रदेश के सोलन के बड़ोग और कुमारहट्टी इलाकों में 23 साल बाद हुई जबरदस्त बर्फबारी का लोग आनंद ले रहे हैं लेकिन इस बर्फबारी ने आम लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं. हालांकि सोलन इलाके में धूप भी देखी जा रही है. बर्फ के पिघलने से सड़क पर काफी फिसलन बढ़ गई है और सड़क पर बर्फ की चादर के कारण गाड़ियों के चलने की वजह से फिसलन भी देखी जा रही है.

वहीं सैलानियों का कहना है कि बर्फ पिघलने के कारण सड़कों पर चलना काफी खतरनाक महसूस होता है. सोलन के बड़ोग और कुमारहट्टी इलाके में घूमने आए सुशील कुमार का कहना है कि जब उन्हें पता लगा कि चंडीगढ़ से इतनी नजदीक बर्फबारी हुई है तो परिवार और बच्चों को बर्फ दिखाने के लिए आ गए. इस बर्फ से आनंद तो आ रहा है लेकिन इलाके में बर्फ पिघलने के दौरान चलना बेहद मुश्किल है. सुशील कुमार की पत्नी और बेटी ने बताया कि वो कई बार सड़क पर चलते हुए स्लिप हो गए और इस वजह से उन्हें काफी परेशानी हुई.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay