एडवांस्ड सर्च

Advertisement

ट्रैकिंग करने गए 22 लोगों को ITBP ने बचाया, दो दिन से थे लापता

22 ट्रैकर्स का दल पिछले दो दिन से लापता था. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बचाए गए सभी 22 लोग एक प्राइवेट एजेंसी के जरिये ट्रैकिंग के लिए हिमाचल प्रदेश के किन्नौर गए थे. उन्होंने अपने यात्रा की शुरुआत उत्तराखंड के संकरी से शुरु की थी. वो हर की दून से होते हुए किन्नौर जा रहे थे.
ट्रैकिंग करने गए 22 लोगों को ITBP ने बचाया, दो दिन से थे लापता दो दिन से लापता थे ट्रैकर्स.
aajtak.in [ Edited By: आदित्य बिड़वई ]नई दिल्ली, 15 June 2018

उत्तरकाशी-हिमाचल बॉर्डर पर ट्रैकिंग करने गए 22 लोगों को इंडो-तिब्बतियन बॉर्डर पुलिस (ITBP) ने हिमाचल प्रदेश के किन्नौर से सुरक्षित बचा लिया.

22 ट्रैकर्स का दल पिछले दो दिन से लापता था. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बचाए गए सभी 22 लोग एक प्राइवेट एजेंसी के जरिये ट्रैकिंग के लिए हिमाचल प्रदेश के किन्नौर गए थे. उन्होंने अपने यात्रा की शुरुआत उत्तराखंड के संकरी से शुरू की थी. वो हर की दून से होते हुए किन्नौर जा रहे थे.

इस बीच बर्शु-ला-पास में एवलांच आने की वजह से सभी फंस गए. सभी ट्रैकर मुंबई के रहने वाले थे. बर्फीले इलाके में फंसने के बाद उन्होंने आईटीबीपी की 50 बटालियन को एसओएस (इमरजेंसी मैसेज) भेजा. इसके बाद आईटीबीपी की पर्वतारोही दल मौके पर पहुंचा और सभी 22 ट्रैकर्स को सुरक्षित बचा लिया.

बताया जा रहा है कि भारी बर्फबारी होने की वजह से रास्ते बंद हो गए थे. एक ट्रैकर की मौत होने की भी बात कही जा रही है .हालांकि, अब तक इसकी पुष्टि नहीं हुई है. बचाए गए लोगों में 8 पुरुष और 4 महिलाएं हैं.

Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay