एडवांस्ड सर्च

BRO ने खोला रोहतांग दर्रा, जरूरी सामानों की होगी आवाजाही

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर कहा कि मनाली-लेह मार्ग पर रोहतांग दर्रा आज जनता के लिए खोल दिया गया है. इससे हिमाचल के लाहौल घाटी के स्थानीय लोगों को अपनी खेती शुरू करने के लिए अपने क्षेत्र में वापस जाने की सुविधा मिलेगी.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 25 April 2020
BRO ने खोला रोहतांग दर्रा, जरूरी सामानों की होगी आवाजाही रोहतांग दर्रा खुला (फोटो- @rajnathsingh)

  • रोहतांग दर्रा खोला गया
  • आम लोगों को मिलेगी सुविधा

कोरोना वायरस के संकट से निपटने के लिए देश में लॉकडाउन लागू है. इस बीच मनाली-लेह मार्ग पर रोहतांग दर्रा शनिवार को जनता के लिए खोल दिया गया है. इस साल हुई बर्फबारी के बाद अब रोहतांग दर्रा खुला है.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर कहा कि मनाली-लेह मार्ग पर रोहतांग दर्रा आज जनता के लिए खोल दिया गया है. इससे हिमाचल के लाहौल घाटी के स्थानीय लोगों को अपनी खेती शुरू करने के लिए अपने क्षेत्र में वापस जाने की सुविधा मिलेगी. मैं सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) को बधाई देता हूं.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें...

दरअसल, इस साल काफी बर्फबारी हुई. जिसके बाद बीआरओ टीम ने रात-दिन काम कर इसे खोल दिया. पिछले साल रोहतांग दर्रा 18 मई को खुला था. वहीं इस बार जरूरी सामान की सप्लाई के साथ और किसानों को लेकर पहला काफिला इस दर्रे से लाहौल घाटी की तरफ गुजरा.

देश-दुनिया के किस हिस्से में कितना है कोरोना का कहर? यहां क्लिक कर देखें

बता दें कि 13050 फीट ऊंचा रोहतांग दर्रा मनाली को लेह से जोड़ता है. इसके खुलने से हिमाचल के लाहौल-स्पीति के लोगों को भी राहत मिलेगी. वहीं इससे जरूरी सामानों को एक जगह से दूसरे जगह ले जाने में आसानी होगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay