एडवांस्ड सर्च

CM चुने जाने के बाद बोले जयराम ठाकुर- 'कांग्रेस मुक्त हिमाचल' का सपना हुआ पूरा

सीएम के नाम की घोषणा के साथ ही शपथ ग्रहण समारोह का भी ऐलान कर दिया गया है. जयराम ठाकुर अपने मंत्रिमंडल के साथ 27 दिसंबर को शपथ लेंगे.

Advertisement
मनजीत सहगल [Edited By: जावेद अख़्तर]शिमला, 24 December 2017
CM चुने जाने के बाद बोले जयराम ठाकुर- 'कांग्रेस मुक्त हिमाचल' का सपना हुआ पूरा हिमाचल के सीएम होंगे जयराम ठाकुर

केंद्रीय मंत्री जगत प्रकाश नड्डा और पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल जैसे बड़े नामों के बीच आखिरकार भारतीय जनता पार्टी ने जयराम ठाकुर को हिमाचल प्रदेश के अगले मुख्यमंत्री के रूप में चुना है. शिमला में विधायक दल की बैठक के बाद केंद्रीय पर्यवेक्षक नरेंद्र तोमर ने विधायक दल के नेता के तौर पर उनके नाम की घोषणा की.

मंडी से आने वाले जयराम ठाकुर ने अपने नाम के ऐलान के बाद मीडिया को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने जहां पार्टी केंद्रीय नेतृत्व का शुक्रिया किया, वहीं वरिष्ठ नेता प्रेम कुमार धूमल, जेपी नड्डा और शांता कुमार का भी अभिनंदन किया.

धूमल का शुक्रिया

सभी विधायकों, पार्टी कार्यकर्ताओं केंद्रीय नेतृत्व का धन्यवाद करते हुए जयराम ठाकुर ने विशेष रूप से केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा, पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल और वरिष्ठ नेता शांता कुमार को धन्यवाद कहा. उन्होंने इन तीनों नेताओं को सीएम पद के लिए अपना नाम प्रस्तावित करने के लिए शुक्रिया कहा.

सीएम चुने जाने के बाद अपने पहले भाषण में ही जयराम ने मोदी-शाह के मिशन कांग्रेस मुक्त भारत का जिक्र किया. उन्होंने कहा, 'पूरे उत्तर भारत में हिमाचल ऐसा प्रदेश रह गया था जहां हम सभी बीजेपी की सरकार का इंतजार कर रहे थे. हमारा सपना पूरा हो गया है और अब ये प्रदेश भी कांग्रेस मुक्त हो गया है.'

सिराज सीट से पांचवीं बार विधायक चुने गए जयराम ने कहा कि जीत में पार्टी कार्यकर्ताओं ने अहम भूमिका निभाई है. बैठक खत्म होने के बाद जयराम ठाकुर सरकार बनाने का दावा पेश करने के लिए राज्यपाल से मिलने राजभवन पहुंचे.

सिर्फ ठाकुर के नाम का प्रस्ताव

केंद्रीय पर्यवेक्षक के तौर पर शिमला पहुंचे नरेंद्र तोमर ने जयराम के नाम का ऐलान करते हुए बताया कि प्रदेश के अगले सीएम ठाकुर होंगे. तोमर ने बताया कि प्रेम कुमार धूमल ने उनका नाम प्रस्तावित किया है. तोमर ने ये भी कहा कि जयराम ठाकुर के अलावा सीएम पद के लिए किसी और का प्रस्तावित नहीं किया गया.

बता दें कि चुनाव से पहले प्रेम कुमार धूमल को सीएम केंडिडेट घोषित किया गया था. लेकिन वो चुनाव हार गए. जिसके बाद नए नाम पर चर्चा की गई. हालांकि, इस बीच जेपी नड्डा का नाम भी सामने आया और समर्थकों के बीच खींचतान और झड़पें भी हुईं. यहां तक कि केंद्रीय मंत्री नड्डा को सीएम बनाने पर कुछ विधायकों ने उनके लिए अपनी विधानसभा सीट खाली करने का भी ऑफर भी रख दिया था.

27 दिसंबर को लेंगे शपथ

सीएम के नाम की घोषणा के साथ ही शपथ ग्रहण समारोह का भी ऐलान कर दिया गया है. जयराम ठाकुर अपने मंत्रिमंडल के साथ 27 दिसंबर को शपथ लेंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay